Uncategorized

मुकेश अंबानी के इस शेयर को बेच निकल रहे निवेशक, ₹56 पर आ गया भाव

 

बीते कुछ दिनों से शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी थी। हालांकि, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई। इस माहौल में मुकेश अंबानी की कंपनी के शेयर भी दबाव में नजर आए। अंबानी की कंपनी- डेन नेटवर्क्स लिमिटेड के शेयर भी बुरी तरह क्रैश हो गए। शुक्रवार को यह शेयर 2.71% टूटकर 56 रुपये पर बंद हुआ। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत गिरकर 55.56 रुपये के स्तर पर आ गई थी। बता दें कि जनवरी 2024 में इस शेयर की कीमत 69.40 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। वहीं, जुलाई 2023 में शेयर की कीमत 32.95 रुपये पर थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर के पास 74.90 फीसदी हिस्सेदारी है। पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 25 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी पर मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज का भी दांव है। प्रमोटर ग्रुप में वंदना मनचंदा, कविता मनचंदा, समीर और संजीव मनचंदा शामिल हैं। इसके पास 2,17,52,620 शेयर या 4.56 फीसदी हिस्सेदारी है।

कौन-कौन है प्रमोटर

रिलायंस इंडस्ट्रीज इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड, रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड और नेटवर्क 18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड की डेन नेटवर्क्स लिमिटेड में हिस्सेदारी है। इसी तरह जियो टेलीविजन डिस्ट्रीब्यूशन होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, जियो फ्यूचरिस्टिक डिजिटल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड और जियो डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की भी डेन नेटवर्क्स लिमिटेड में हिस्सेदारी है।

शेयर बाजार की तेजी पर ब्रेक

शेयर बाजार में छह सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला शुक्रवार को थम गया। इस दौरान दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी हल्की गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 269.03 अंक यानी 0.35 प्रतिशत गिरकर 77,209.90 पर बंद हुआ। निफ्टी 65.90 अंक यानी 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 23,501.10 पर बंद हुआ। इसके साथ ही शेयर बाजार में पिछले छह कारोबारी सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला थम गया। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही अपने-अपने रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंच गए थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top