Uncategorized

VI का कब सुधरेगा मार्केट शेयर?, फंड जुटाने से कितना होगा फायदा, जानिए क्या कहती है टेलीकॉम सेक्टर पर जेफरीज की रिपोर्ट?

 

Jefferies Outlook on Telecom Sector: देश में टेलिकॉम यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है. टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक मार्च के मुकाबले अप्रैल में टेलिकॉम कंपनियों ने 14.7 लाख ग्राहक जोड़े हैं. मार्च में कुल 8.49 लाख ग्राहक जोड़े थे. सबसे ज्यादा रिलायंस जियो को फायदा हुआ है, जिसने अप्रैल में 26.9 लाख ग्राहक जोड़े हैं. हालांकि, इस अवधि में वोडाफोन आइडिया को ग्राहकों का नुकसान हुआ, जिसने 7.35 लाख ग्राहक गंवाए हैं. वहीं, भारती एयरटेल ने 7.53 लाख ग्राहक जोड़े हैं.

Jefferies on Telecom Sector Outlook: ग्रामीण सब्सक्राइबर्स बेस में 24 लाख की हुई बढ़ोत्तरी

ग्रामीण इलाकों में सब्सक्राइबर्स बेस में 24 लाख की हुई बढ़ोतरी , शहरी इलाकों में हुई 9 लाख की कमी हुई है. 4G/5G में JIO और एयरटेल के मार्केट शेयर में हुई है 10 बेसिस प्वाइंट्स (BPS) की बढ़ोतरी हुई है. ब्रोकरेज फर्म जेफरीज के मुताबिक फंड जुटाने के बाद वोडाफोन आईडिया के सब्सक्राइबर में बढ़ोतरी हो सकती है.  वोडाफोन आईडिया के फण्ड रेजिंग के चलते FY26 में भारती  एयरटेल और JIO का मार्केट शेयर में बढ़त कम रह सकती है.

Jefferies on Telecom Sector Outlook: भारती एयरटेल और जियो के मार्केट शेयर में हो सकती है बढ़ोत्तरी

जेफरीज के मुताबिक आगे भी भारती एयरटेल और JIO के मार्केट शेयर में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी  (MNP) में कमी आयी है. ऐसे में टेलिकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा की तीव्रता में कमी आई है. ऐसे में आगे टेरिफ में बढ़ोत्तरी का आउटलुक देख जा सकता है यानी आने वाले दिनों में टेलीकॉम में दाम बढ़ सकतें है. जी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर और मार्केट गुरू अनिल सिंघवी ने टेलिकॉम स्टॉक्स पर भरोसा जताया है. अनिल सिंघवी के मुताबिक ये दो साल में टेलीकॉम स्टॉक डबल हो सकते हैं.

अनिल सिंघवी के मुताबिक भारती एयरटेल का शेयर 800-900 रुपए से 1400 रुपए आ गया है. वोडाफोन आइडिया का ऑफर फॉर सेल (OFS) 12 रुपए से बढ़कर 16-17 रुपए हो गया है. भारती हेक्साकॉन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में ये टेलिकॉम स्टॉक्स आप साल दो साल के लिए खरीदकर रख सकते हैं.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top