Markets

Buzzing Stocks: लेमन ट्री से लेकर KEI इंडस्ट्रीज तक, निवेशक आज इन 10 शेयरों पर रखें नजर

Buzzing Stocks: सेंसेक्स और निफ्टी आज 20 जून को सपाट कारोबार की शुरुआत कर सकते है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज 10.5 अंकों की मामूली बढ़त के साथ खुल सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में लेमन ट्री से लेकर भेल तक शामिल हैं।

1. लेमन ट्री (Lemon Tree)

कंपनी ने गुजरात के मोरबी में लेमन ट्री होटल खोलने के लिए एक लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर किया है। इस प्रॉपर्टी के वित्त वर्ष 29 में खुलने की उम्मीद है।

राजेश कुमार द्विवेदी ने 19 जून को भेल के डायरेक्टर (फाइनेंस) का पद संभाला। वे 2028 में अपनी रिटायरमेंट तक इस पद पर बने रहेंगे। इसके साथ ही द्विवेदी को श्री कोप्पू सदाशिव मूर्ति की जगह कंपनी का चीफ फाइनेंस ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

3. इंफोएज (Infoedge)

इंफोएज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ऑलचेकडील्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी न्यूइंक इंटरनेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में 1 करोड़ रुपये निवेश करने पर सहमति जताई है। न्यूइंक इंटरनेट, कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स डेटा प्रोसेसिंग सेवाएं मुहैया करने के कारोबार में है।

3. सैफायर फूड्स (Sapphire Foods)

सैफायर फूड्स के बोर्ड ने कंपनी के मौजूदा इक्विटी शेयरों को 1:5 के अनुपात में विभाजित करने यानी स्टॉक स्प्लिट की मंजूरी दी है। इसके तहत कंपनी के हर एक शेयर को 5 छोटे-छोटे टुकड़ों में बांटा जाएगा।

4. केईआई इंडस्ट्रीज (KEI Industries)

कपनी के राखोली और चिंचपाड़ा प्लांट में 19 जून से हड़ताल शुरू हुई है, जिससे इसका कारोबार आंशिक रूप से प्रभावित हुआ है। कंपनी ने कहा कि उसके बाकी प्लांट्स में कोई हड़ताल नहीं है और वे इस मुद्दे को सुलझाने के लिए लेबर कॉन्ट्रैक्टर्स और लेबर्स के साथ चर्चा कर रहे हैं।

5. केईआई इंडस्ट्रीज (KEI Industries)

कपनी के राखोली और चिंचपाड़ा प्लांट में 19 जून से हड़ताल शुरू हुई है, जिससे इसका कारोबार आंशिक रूप से प्रभावित हुआ है। कंपनी ने कहा कि उसके बाकी प्लांट्स में कोई हड़ताल नहीं है और वे इस मुद्दे को सुलझाने के लिए लेबर कॉन्ट्रैक्टर्स और लेबर्स के साथ चर्चा कर रहे हैं।

6. ब्रिगेड ग्रुप (Brigade Group)

ब्रिगेड ग्रुप ने बताया कि वह इंफोपार्क कोच्चि में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (WTC) का तीसरा टावर डेवलप करेगा। कंपनी ने 150 करोड़ रुपये की इस परियोजना के लिए 19 जून को लैंड लीज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए।

7. गोकलदास एक्सपोर्ट्स (Gokaldas Exports)

कंपनी ने डिबेंचर के जरिए BRFL टेक्सटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश करने पर सहमति जताई है। अपनी पहली किस्त में, कंपनी 50 करोड़ रुपये के डिबेंचर सब्सक्राइब करेगी। वहीं बाकी 300 करोड़ रुपये तक के OCD को कई किस्तों में सब्सक्राइब किया जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top