Markets

Zee Entertainment Enterprises का शेयर 4% टूटा, CFO रोहित कुमार गुप्ता के इस्तीफे से बिकवाली का दबाव

Zee Entertainment Enterprises Share Price: मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्टर की कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेस के शेयरों में 19 जून को 4 प्रतिशत तक की गिरावट ​दिखी। एक दिन पहले खबर आई थी कि कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) रोहित कुमार गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद मुकुंद गलगली को प्रमोट कर कंपनी का कार्यवाहक सीएफओ बनाया गया है। यह बदलाव 19 जून, 2024 से प्रभावी है। गलगली 17 से अधिक साल से समूह के साथ हैं और वर्तमान में कंपनी की वाणिज्यिक और रणनीतिक पहल का नेतृत्व कर रहे हैं।

बीएसई पर 19 जून को सुबह जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेस का शेयर मामूली बढ़त के साथ 161.85 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 4 प्रतिशत नीचे आया और 154.35 रुपये के लो तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 15000 करोड़ रुपये पर आ चुका है। पिछले 6 महीने में शेयर 41 प्रतिशत नीचे आया है।

कई टॉप एग्जीक्यूटिव कह चुके हैं बाय

 

पिछले कुछ महीनों में जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेस से कई शीर्ष अधिकारियों ने इस्तीफे दिए हैं। पिछले हफ्ते कंपनी के एचआर और ट्रांसफॉर्मेशन हेड अनिमेश कुमार ने इस्तीफा दिया था। इसके पहले अप्रैल में कंपनी में कंटेंट और इंटरनेशनल मार्केट्स के प्रेसिडेंट पुनीत मिश्रा ने पद छोड़ा था। मार्च में बिजनेस के प्रेसिडेंट और रेवेन्यू व मॉनेटाइजेशन को देखने वाले राहुल जौहरी के साथ-साथ टेक्नोलॉजी और डेटा प्रेसिडेंट नितिन मित्तल ने इस्तीफा दिया था।

Zee Entertainment Enterprises इस समय प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी), प्रिफरेंशियल इश्यू जैसे विभिन्न रूट्स के जरिए बाजार से 2,000 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की तैयारी में है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top