Markets

Sandhar Tech के शेयर लुढ़के, कंपनी पर साइबर अटैक की खबर के बाद बिकवाली

संधार टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में आज 19 जून को मामूली गिरावट देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 0.58 फीसदी की गिरावट के साथ 560.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने साइबर अटैक के खतरे का पता लगाने की जानकारी दी है। इससे कंपनी के कुछ सिस्टम प्रभावित हुए हैं। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में बिकवाली देखी गई। आज की गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 3,373.69 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 598.95 रुपये और 52-वीक लो 254 रुपये है।

Sandhar Tech का बयान

संधार टेक्नोलॉजीज ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा कि एक साइबर घटना का पता चला है, जिससे कुछ सिस्टम प्रभावित हुए हैं। कंपनी ने कहा, “कंपनी की तकनीकी टीम ने साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स और मैनेजमेंट की एक विशेष टीम के साथ मिलकर तुरंत प्रतिक्रिया दी और इस घटना के प्रभाव को कम करने के लिए जरूरी सावधानियां और प्रोटोकॉल शुरू किए।”

संधार टेक्नोलॉजीज ने कहा कि इस घटना के कारण किसी गोपनीय डेटा के उल्लंघन की जानकारी नहीं मिली है। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि इस घटना के बाद कंपनी के ऑपरेशन पर कोई खास असर नहीं पड़ा है।

कैसा रहा है Sandhar Tech का वित्तीय प्रदर्शन

ऑटोमोटिव कंपोनेंट बनाने वाली दिग्गज कंपनी संधार टेक्नोलॉजीज ने 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में ₹35 करोड़ का कंसोलिडेटेड प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स (PAT) दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि के ₹25 करोड़ से सालाना आधार पर 40 फीसदी अधिक है।

वित्तीय वर्ष 2024 की अंतिम तिमाही में इसका कंसोलिडेटेड रेवेन्यू 19 फीसदी बढ़कर ₹920 करोड़ हो गया। कंपनी को ग्राहकों की मजबूत मांग, प्रति वाहन कंटेंट शेयर में बढ़ोतरी और बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन में जाने वाले नए प्रोजेक्ट्स से सपोर्ट मिला है।

कंपनी का EBITDA Q4FY24 में ₹100 करोड़ रहा, जो पिछले साल की समान तिमाही से 36% अधिक है। तिमाही में EBITDA मार्जिन 140 आधार अंकों की वृद्धि के साथ 10.9 फीसदी हो गया, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में यह 9.5 फीसदी था।

Sandhar Tech देने वाली है डिविडेंड

इसके अलावा, संधार टेक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए ₹3.25 प्रति इक्विटी शेयर के हिसाब से फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की है। हालांकि, इसे कंपनी की आगामी 32वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में शेयरधारकों की मंजूरी की जरूरत होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top