Markets

Paytm के शेयरों में लगातार तीसरे दिन गिरावट, ब्रोकरेज फर्म Emkay को नहीं पसंद आई यह डील

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयरों में बुधवार 19 जून को लगातार तीसरे कारोबारी दिन जारी रही। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 2.5 प्रतिशत तक लुढ़क गए। इस बीच ब्रोकरेज फर्म इमके (Emkay) ने जोमैटो के साथ इसके मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस को लेकर चल रही बातचीत को कंपनी के लिए नेगेटिव बताया है। ब्रोकरेज ने कहा कि अगर कंपनी के मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस को जोमैटो खरीद लेती है, तो इससे पेटीएम के प्लेटफॉर्म पर आने वाल ग्राहकों की संख्या पर असर पड़ सकता है। बता दें कि पेटीएम ने इन दिनों पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे अपने कोर बिजनेस पर बिजनेस की रणनीति अपनाई है।

इस रणनीति के तहत कंपनी अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस को जोमैटो को बेचने के लिए बातचीत कर रही है। इस डील के चलते पिछले कुछ दिनों से पेटीएम के शेयर फोकस में हैं।

पेटीएम ने 16 जून को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया, “कंपनी शेयरधारकों की वैल्यू को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से विभिन्न रणनीतिक मौकों की तलाश करती रहती है। पेटीएम के एंटरटेनमेंट बिजनेस का संभावित ट्रांसफर भी ऐसा ही एक मौका है, जिस पर हम विचार कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि फिलहाल यह बातचीत भी शुरुआती चरण में है और अभी ऐसा कोई बाध्यकारी समझौता नहीं हुआ है, जिससे लिए मंजूरी लेनी पड़े या अतिरिक्त डिस्क्लोजर की जरूरत हो।

JM फाइनेंशियल के BFSI एनालिस्ट्स समीर भिसे ने कहा कि यह पेटीएम की पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस पर फोकस करने की रणनीति के मुताबिक है। इस बिक्री से मिलने वाली राशि पेटीएम को मदद करेगी और यह अपने मार्केटिंग खर्चों को फिर से बढ़ा सकेगी। वहीं इमके ग्लोबल ने कहा कि पेटीएम के मूवी बिजनेस का मार्जिन अधिक है और अगर यह डील होता है तो इससे पेटीएम के ग्राहक ट्रैफिक पर असर पड़ने की संभावना है।

NSE पर सुबह 11:39 बजे, पेटीएम के शेयर 2.17 प्रतिशत की गिरावट के साथ 407.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इससे पहले मंगलवार 18 जून को भी कंपनी के शेयर 3 प्रतिशत से अधिक लुढ़के थे। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में 53 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। इस बीच, जोमैटो के शेयर आज 5 प्रतिशत बढ़कर 199.60 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top