Markets

Axis Bank ने Max Life Insurance में हिस्सेदारी बढ़ाई, 336 करोड़ रुपये में हुई डील

एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 19.99 पर्सेंट कर ली है। इसके लिए बैंक ने 336 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 19 जून 2024 को हुई बैठक में मैक्स लाइफ में 336 करोड़ रुपये तक के अतिरिक्त इक्विटी शेयर खऱीदने को मंजूरी दे दी है।

इसके साथ ही, एक्सिस इकाइयों में कुल शेयरहोल्डिंग 19.02 पर्सेंट से बढ़कर 19.99 पर्सेंट हो गई है। बैंक के मुताबिक, इस ट्रांजैक्शन के लिए सभी जरूरी रेगुलेटरी मंजूरी भी जरूरी होगी। इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डिवेलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने एक्सिस बैंक और उसकी दो सब्सिडियरी- एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में कुल 20 पर्सेंट हिस्सेदारी हासिल करने की अनुमति दी थी।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 19 जून को एक्सिस बैंक का शेयर 2.92 पर्सेंट बढ़त के साथ 1,226.65 रुपये पर बंद हुआ। एक्सिस बैंक के मुताबिक, यह अधिग्रहण मौजूदा निवेश को जारी रखते हुए व्यवसाय में बैंक की स्थिति को मजबूत करेगा। अधिग्रहण के अगले 2-3 महीने में पूरा हो जाने की उम्मीद है। एक्सिस बैंक के बोर्ड ने अगस्त 2023 में मैक्स लाइफ इंश्योरेंस 1,612 करोड़ के निवेश को मंजूरी दी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top