Uncategorized

₹341 के भाव पर अपने शेयर बेच रही वोडाफोन, ₹9000 करोड़ में डील होने की संभावना

 

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड की प्रमोटर संस्थाओं में से एक वोडाफोन Plc ने ब्लॉक डील के जरिए हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई है। ब्लॉक डील के लिए प्राइस बैंड ₹310-₹341 प्रति शेयर के बीच तय किया गया है। प्राइस के लोअर या अपर बैंड पर टांजैक्शन का मूल्य ₹8308 करोड़ और ₹9138 करोड़ के बीच होगा। शेयरों की आगे की बिक्री के लिए वोडाफोन Plc के पास 90 दिनों की लॉक-इन अवधि होगी।

कितनी हिस्सेदारी बेचने की योजना

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने सीएनबीसी-टीवी18 को बताया कि बुधवार को वोडाफोन Plc के इंडस टावर्स लिमिटेड में ब्लॉक डील के जरिए 9.94% इक्विटी बेचने की संभावना है। मार्च तिमाही के अंत में वोडाफोन पीएलसी की इंडस टावर्स में 21.05% हिस्सेदारी थी।

क्या होगा पैसे का

ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने एक नोट में लिखा है कि अगर कोई डील होती है, तो इसकी पूरी संभावना है कि इससे प्राप्त रकम वोडाफोन आइडिया में लगाई जाएगी। ब्लॉक डील के लिए वोडाफोन ने बैंक ऑफ अमेरिका, मॉर्गन स्टेनली और बीएनपी पारिबा को सलाहकार के रूप में सलेक्ट किया है। टेलीकॉम फर्म ने पहले 2022 में अपनी तत्कालीन 28% हिस्सेदारी बेचने के इरादे की घोषणा की थी। फिर भी अब तक केवल एक हिस्से का ही विनिवेश किया गया है।

एयरटेल नहीं बेचेगी हिस्सेदारी

बीते दिनों भारती एयरटेल ने कहा था कि वह इंडस टावर्स में ब्रिटिश दूरसंचार कंपनी वोडाफोन समूह की लगभग 21 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत नहीं कर रही है। ऐसी खबरें थीं कि एयरेटल हिस्सेदारी बेचने के मूड में है। इंडस टावर्स में भारती एयरटेल के पास इस समय 47.95 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इंडस टावर्स दूरसंचार उद्योग को महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा सेवाएं मुहैया कराती है और एयरटेल अपनी दूरसंचार सेवाओं के लिए इस पर काफी हद तक निर्भर है।

वोडाफोन-आइडिया के शेयर

इस खबर के बीच मंगलवार को वोडाफोन आइडिया के शेयर में तूफानी तेजी आई। कारोबार के अंत में यह शेयर मामूली बढ़त के साथ 16.86 रुपये पर बंद हुआ। वोडाफोन आइडिया के शेयर जनवरी महीने में 18.42 रुपये तक जा चुके हैं, यह 52 हफ्ते का हाई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top