Uncategorized

₹29 के शेयर को खरीदने की लूट, सरकार की इस तैयारी से रॉकेट बना भाव, मुकेश अंबानी का है बड़ा दांव

 

Alok industries share: आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर आज बुधवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर कारोबार के दौरान करीबन 10% तक चढ़ गए और 29.97 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, खबर है कि सरकार टेक्सटाइल इंडस्ट्री में पीएलआई स्कीम का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

पीएलआई स्कीम का दायरा बढ़ाने की तैयारी

आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी ऐसे समय में आई है जब सरकार टेक्सटाइल इंडस्ट्री में पीएलआई स्कीम का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक टेक्सटाइल सेक्टर के लिए लगभग ₹11,000 करोड़ की उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के दायरे में टी-शर्ट और इनरवियर जैसे उत्पाद को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा स्कीम के तहत कंपनियों को प्लांट लगाने के लिए 3 साल से ज्यादा का समय मिल सकता है। बता दें कि ज्यादा समय मिलने से छोटी-बड़ी कंपनियां योजना का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित होंगी।

बजट में भी फोकस

नई सरकार के गठन के बाद अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जुलाई महीने में आम बजट पेश करेंगी। इस बजट में टेक्सटाइल सेक्टर पर फोकस रहने की उम्मीद है। ऐसा अनुमान है कि सरकार टेक्सटाइल सेक्टर को बूस्ट देने के लिए कुछ अहम ऐलान कर सकती है।

अंबानी का भी दांव

आपको बता दें कि 30 सितंबर, 2023 तक रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास आलोक इंडस्ट्रीज में 40.01% हिस्सेदारी थी। जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के पास कपड़ा कंपनी में 34.99% हिस्सेदारी थी। इसी साल जनवरी में अरबपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) द्वारा तरजीही शेयरों की सदस्यता लेकर कपड़ा कंपनी में ₹3,300 करोड़ का निवेश किया गया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top