Uncategorized

शराब बनाने वाली कंपनी के लिए बुरी खबर, लाइसेंस सस्पेंड; गुरुवार को स्टॉक पर रखें नजर

 

Som Distilleries: शराब बनाने वाली कंपनी Som Distilleries के लिए बुरी खबर है. नाबालिग से शराब बनवाने के मामले में मध्य प्रदेश सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है. प्रदेश की मोहन सरकार ने बाल मजदूरी मामले में लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया है. बीते हफ्ते  मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से शराब की भट्टी में काम कर रहे कुल 58 बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया था. उसके बाद शेयर में जोरदार बिकवाली देखी जा रही है. आज यह 1 फीसटी टूटकर 115 रुपए पर बंद हुआ.

58 बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया

बता दें कि शनिवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने बचपन बचाओ आंदोलन (BBA) के साथ मिलकर Som Distilleries पर कार्रवाई की. इसके बाद मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से शराब की भट्टी में काम कर रहे कुल 58 बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया था. जिन 58 बच्चों को बचाया गया था उनमें 19 लड़कियां और 39 लड़के शामिल हैं. नियोक्ता इन बच्चों को रोजाना स्कूल बस में भेजता था और उनसे प्रतिदिन 12-14 घंटे काम कराया जाता था

कई अधिकारी अब तक नप चुके हैं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस मामले को गंभीरता से लिया. इसके बाद एक्शन के तहत जिला आबकारी अधिकारी, 3 आबकारी SI, एक श्रम निरीक्षक नप चुके हैं. SOM Distilleries and Breweries आईएसओ प्रमाणित कंपनियों का समूह है जो बीयर, IMFL और रेडी-टू-ड्रिंग पेय पदार्थ का उत्पादन एवं आपूर्ति करती है.

स्टॉक में लगातार गिरावट देखी जा रही है

पिछले 2 दिनों से लगातार इस स्टॉक में गिरावट देखी जा रही है. बीते हफ्ते यह शेयर 125 रुपए पर था. इस हफ्ते मंगलवार को जब बाजार खुला तो इंट्राडे में यह शेयर 16% तक टूटकर 105 रुपए तक पहुंच गया था. हालांकि, बंद ह 117 रुपए पर हुआ. बुधवार को यह शेयर इंट्राडे में 115 तक फिसला और 116 पर बंद हुआ. लाइसेंस सस्पेंड कर दिया जाना बड़ा निगेटिव खबर है. ऐसे में गुरुवार को जब बाजार खुलेगा तो इस स्टॉक में हाई वोलाटिलिटी दिख सकती है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top