Uncategorized

बजाज की इस कंपनी ने दिया चौंकाने वाला रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- ₹1200 तक जाएगा भाव

 

Bajaj electricals share: बजाज ग्रुप की कंपनी- बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने पिछले 4 वर्षों में अपने शेयरों में लगातार वृद्धि देखी है। इस अवधि में शेयर ₹229 से बढ़कर ₹1050 के स्तर तक पहुंच गया है। यह 358% के रिटर्न को दिखाता है। वहीं, पिछले आठ वर्षों में शेयर ने 430% की वृद्धि देखी है। पिछले साल जुलाई महीने में यह शेयर 1,247.67 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था। वहीं, जून 2024 में शेयर की कीमत 822.05 रुपये तक लुढ़क गई।

ब्रोकरेज का अनुमान

हालांकि, इस शेयर को लेकर घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज बुलिश है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि बजाज इलेक्ट्रिकल्स को FY24-27E में 20% RoE और लगभग 30% RoCE के साथ राजस्व, EBITDA और PAT में क्रमशः 14%, 38% और 47% की वृद्धि देखने को मिलेगी। ब्रोकरेज ने कहा कि शेयर ₹1200 तक जा सकता है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने ‘खरीद’ रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है।

ब्रोकरेज के अनुसार चार दशकों में पहली बार कंपनी ने कैश की स्थिति हासिल की है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी परिवर्तन यात्रा के स्टेज 1 में कॉर्पोरेट स्ट्रक्चर को सरल बनाया है। अब कंपनी अपने अगले चरण में उद्योग-अग्रणी विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार कंपनी प्रीमियम ऑफर्स को बढ़ाना चाह रही है। आज, यह चार अलग-अलग ब्रांड संचालित कर रही है। ये चार ब्रांड बजाज – बिल्ट फॉर लाइफ, नेक्स – फील द फ्यूचर, मॉर्फी रिचर्ड्स- हैप्पीनेस इंजीनियर्ड और निर्लेप हैं।

कंपनी के बारे में

बता दें कि कंपनी का भारत के फास्ट-मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (एफएमईजी) सेगमेंट में दबदबा है। इसके विविध उत्पाद पोर्टफोलियो में कंज्यूमर प्रोडक्ट जैसे उपकरण, पंखे आदि शामिल हैं। FY24 के दौरान इस कंपनी ने रणनीतिक रूप से अपने EPC डिवीजन (पावर ट्रांसमिशन और पावर डिस्ट्रीब्यूशन) को अलग कर दिया। कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 62.80 फीसदी की है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top