Uncategorized

RITES ने दिल्ली मेट्रो के साथ किया MoU साइन, शेयरों में दिखा 6% तक का उछाल

RITES Share Price: रेलवे कंपनी रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (RITES) ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DMRC) के साथ मेट्रो रेलवे सिस्टम्स के संचालन और प्रबंधन परियोजनाओं के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर साइन किया। इस डील के बाद शुक्रवार को RITES के शेयर में तेजी देखने को मिली। बीएसई पर, कंपनी का शेयर प्राइस 6 प्रतिशत बढ़कर 721 रुपये प्रति शेयर हो गया।

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, RITES लिमिटेड ने DMRC के साथ भारत और विदेश में मेट्रो रेलवे सिस्टम्स के व्यापक संचालन और प्रबंधन परियोजनाओं के लिए सहयोग करने के लिए एक MoU पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें रोलिंग स्टॉक, डिपो प्रबंधन, स्टेशन प्रबंधन और रेलवे इन्फ्रास्ट्रक्चर का रखरखाव शामिल है।

फाइलिंग में कहा गया है कि MoU का उद्देश्य भारत और विदेशों में मेट्रो/LRT/मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम्स के संचालन और प्रबंधन के लिए संयुक्त रूप से परामर्श कार्यों की खोज, पहचान, सुरक्षा, और निष्पादन की प्रक्रिया को व्यवस्थित करना है।

RITES ने कहा, “इस सहयोग के तहत, DMRC और RITES एक साथ मिलकर काम करेंगे, एक-दूसरे की ताकत का लाभ उठाकर और व्यापार क्षमताओं को बढ़ाएंगे।”

यह भी पढ़ें: Brightcom Group को बड़ा झटका, NSE-BSE ने सस्पेंड की ट्रेडिंग

RITES के शेयरों में उछाल

1:00 बजे, RITES का शेयर 4 प्रतिशत बढ़कर ₹707.05 प्रति शेयर हो गया, जबकि बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स में 0.16 प्रतिशत की बढ़त थी।

इस साल 27 फरवरी को, स्टॉक ने ₹826 प्रति शेयर का रिकॉर्ड उच्च स्तर छू लिया था। 2 जुलाई 2018 को यह 152 रुपये के सर्वकालिक निम्न स्तर पर था। पिछले एक साल में, RITES के शेयर मूल्य में 79.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जबकि बेंचमार्क सूचकांकों में लगभग 25 प्रतिशत की बढ़त हुई है।

RITES एक नवरत्न पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइजेज (PSE) है और भारत में ट्रांसपोर्ट कंसल्टेंसी और इंजीनियरिंग सेक्टर में अग्रणी कंपनियों में से एक है, जिसकी सेवाएं और भौगोलिक पहुंच विविध हैं।

यह भी पढ़ें: Ambuja Cement 10,422 करोड़ रुपये में Penna Cement का अधिग्रहण करेगी

इस बीच, 11 जून को, RITES ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल डिवीजन के अंडाल डीजल शेड के साथ एक MoU पर हस्ताक्षर किए। इस MoU का उद्देश्य RITES और अन्य ग्राहकों के स्वामित्व वाले डीजल-इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव्स की प्रमुख शेड्यूल मरम्मत और रखरखाव के लिए एक सहयोग ढांचा स्थापित करना है। इस साझेदारी का उद्देश्य डीजल लोकोमोटिव्स के मरम्मत और रखरखाव की प्रक्रिया को व्यवस्थित करना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top