Markets

RVNL Share: कंपनी को मिला 160 करोड़ का नया ऑर्डर, 4 साल में दे चुका है 2025% का तगड़ा रिटर्न

पब्लिक सेक्टर की कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) को 160.08 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर मिला है। कंपनी ने बताया कि उसे यह ऑर्डर ईस्ट कोस्ट रेलवे से मिला है। कंपनी ने कहा कि वह इस अहम प्रोजेक्ट के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी (लोएस्ट बिडर) के रूप में उभरी है। RVNL के शेयरों में बीते शुक्रवार को 0.09 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 390 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप 81,315 करोड़ रुपये हो गया है।

RVNL को मिले नए ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

RVNL ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में डुअल मल्टी-सेक्शन डिजिटल एक्सल काउंटर (MSDAC) के साथ एक ऑटोमेटिक ब्लॉक सिग्नलिंग सिस्टम का प्रोविजन और मौजूदा इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग (EI), पैनल इंटरलॉकिंग (PI), और रूट रिले इंटरलॉकिंग (RRI) स्टेशनों में मोडिफिकेशन शामिल हैं।

 

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में RVNL ने कहा, “सूचित किया जाता है कि रेल विकास निगम लिमिटेड ईस्ट कोस्ट रेलवे से “डुअल MSDAC के साथ ऑटोमेटिक ब्लॉक सिग्नलिंग सिस्टम के प्रोविजन और मौजूदा El/Pl/RRI स्टेशनों में परिवर्तन” के लिए लोएस्ट बिडर (एल 1) के रूप में उभरा है।

इस प्रोजेक्ट के तहत आने वाले सेक्शन में ईस्ट कोस्ट रेलवे के खुर्दा रोड डिवीजन में जखापुरा-नेरगुंडी, खुर्दा रोड-भुसुंदपुर और भुसुंदपुर-गोलंथरा शामिल हैं। प्रोजेक्ट को 24 महीने की अवधि के भीतर पूरा किया जाना है।

RVNL के तिमाही नतीजे

RVNL का नेट प्रॉफिट 31 मार्च 2024 को समाप्त चौथी तिमाही में 33.2 फीसदी बढ़कर 478.6 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि FY23 में इसी तिमाही में, रेल विकास निगम ने ₹359 करोड़ का नेट प्रॉफिट पोस्ट किया।

कंपनी का रेवेन्यू 17.4 फीसदी बढ़कर ₹6,714 करोड़ हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह ₹5,719.8 करोड़ था। इसका EBITDA इस वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 21.8 फीसदी बढ़कर ₹456.4 करोड़ हो गया, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह ₹374.6 करोड़ था। तिमाही के दौरान EBITDA मार्जिन 6.8 फीसदी रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 6.6 फीसदी था।

कैसा रहा है RVNL के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में RVNL के शेयरों में 41 फीसदी की शानदार तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 113 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 217 फीसदी का मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 2025 फीसदी का बंपर मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top