Markets

Yes Bank Share Price: क्या अगले 5 साल में यस बैंक का शेयर 100 रुपए तक जाएगा!

अगर आपसे ये पूछा जाए कि क्या आप अगले 5 साल तक यस बैंक के शेयरों में बने रहेंगे? तो आपका जवाब क्या होगा। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आखिर 5 साल तक रुकने की बात आई कहां से।

टेक्निकल एनालिस्ट प्रकाश गाबा की बात पर भरोसा करें तो यस बैंक के शेयर अगले 5 साल तक होल्ड करने वाले निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। एक्सपर्ट का मानना है कि अगले पांच साल में यस बैंक के शेयर 100 रुपए तक जा सकते हैं। हालांकि इस बात पर भरोसा करना आपको अभी मुश्किल लग सकता है लेकिन गाबा को भरोसा है कि ये हकीकत में भी बदल सकता है।

Yes Bank के शेयर 13 जून को 1.16 पर्सेंट गिरकर 23.84 रुपए पर बंद हुए हैं। इसका मतलब है कि मौजूदा प्राइस लेवल के हिसाब से यस बैंक के शेयरों में 325 फीसदी का उछाल आ सकता है।

Yes Bank: क्या है प्रकाश गाबा की राय

 

प्रकाश गाबा के मुताबिक, यस बैंक के टेक्निकल चार्ट को देखकर ऐसा लगता है कि यह शेयर फिलहाल में बॉटम आउट प्रोसेस में है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर यह पूरी तरह बॉटम आउट कब होगा…इसको लेकर कुछ भी साफ नहीं है। यस बैंक के बॉटम ब्रेकआउट की बात करें तो उसकी भी शर्त आसान नहीं है। यस बैंक का शेयर बॉटम से ब्रेकआउट तभी कर पाएगा जब मंथली टाइम-फ्रेम पर यह 30 रुपये से ऊपर क्लोज हो पाएगा। गाबा ने कहा कि जब भी ऐसा होगा मतलब जब भी Yes Bank के शेयर 30 रुपये से ऊपर ब्रेकआउट करेंगे तो यह 100 रुपये तक जाएगा, लेकिन इसमें 5 साल लग सकते हैं।

अब आइए जान लेते हैं कि यस बैंक का टारगेट प्राइस दूसरे ब्रोकरेज हाउस क्या बता रहे हैं?

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने मार्च तिमाही के नतीजों के बाद यस बैंक पर अपनी “Sell” रेटिंग ही बनाकर रखी है। और शेयरों के लिए 19 रुपये प्रति शेयर का टारगेट रखा है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि हालांकि बैंक का बिजनेस पहले से बेहतर हुआ है लेकिन फिलहाल वो इतना बेहतर नहीं है कि व्यू बदला जा सके। बिजनेस के हिसाब से देखें तो मार्च तिमाही में यस बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम 2% बढ़कर 2153 करोड़ रुपए रही।

और अब सबसे अंत में जान लेते हैं कि यस बैंक के शेयरों का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में कैसा रहा है। पिछले एक महीने में यस बैंक के शेयरों में 6 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। इस दौरान इस शेयर ने करीब 17 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक बैंक के शेयर 4 फीसदी चढ़े हैं। जबकि पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 44 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

अंत में हम बस यही कहेंगे कि Yes Bank का अगले 5 साल में 100 रुपए पहुंचने तक का सपना सच भी हो सकता है लेकिन क्या आप इतना लंबा इंतजार कर पाएंगे?

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top