Markets

Prestige Estates Shares: दो वजहों से शेयरों ने पकड़ी तूफानी स्पीड, 6% उछलकर पहुंचे रिकॉर्ड हाई पर, अभी और है दम

Prestige Estates Share Price: प्रेस्टिज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स के शेयर आज रॉकेट की स्पीड से रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। इसके शेयरों की खरीदारी ब्रोकरेज के पॉजिटिव रुझान के चलते बढ़ी और हॉस्पिटैलिटी इकाई के आईपीओ लाने की संभावनाओं ने भी माहौल पॉजिटिव कर दिया। वैश्विक ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने इसे फिर से खरीदारी की रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। इसके चलते प्रेस्टिज प्रोजेक्ट्स के शेयर इंट्रा-डे में 6 फीसदी उछल गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में नरमी आई है लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल बीएसई पर यह 3.15 फीसदी की मजबूती के साथ 1929.55 रुपये पर है। इंट्रा-डे में यह 6.75 फीसदी उछलकर 1997.00 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गया था।

Prestige Estates Projects के लिए अब क्या है टारगेट प्राइस

प्रेस्टिज एस्टेट प्रोजेक्ट्स को सीएलएसए ने फिर से खरीदारी की रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस बढ़ाकर 2320 रुपये कर दिया है। सीएलएसए के मुताबिक प्रेस्टिज एस्टेट्स का वैल्यूएशन पियर्स के मुताबिक सस्ता बना हुआ है और इसकी फिर से रेटिंग करनी पड़ सकती है। ब्रोकरेज के मुताबिक कर्ज से जुड़ी चिंता अब खत्म हो चुकी है। ऑपरेशनल कैश फ्लो इसके कैपेक्स और प्रोजेक्ट पाइपलाइन ग्रोथ को सपोर्ट करेगा। इससे पहले एलारा सिक्योरिटीज ने भी इसे 2300 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदने की सलाह दी थी। एलारा सिक्योरिटीज ने इसके स्केल, डाइवर्सिटी और मार्केट में दबदबे की प्रशंसा की थी।

IPO को लेकर क्या है प्लान

कुछ दिनों पहले सीएनबीसी-टीवी18 ने सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि प्रेस्टिज एस्टेट प्रोजेक्ट्स अपने हॉस्पिटैलिटी बिजनेस को लिस्ट कराना चाहती है। इसके आईपीओ के लिए बैंकर्स की नियुक्ति हो गई है। कंपनी की योजना 2000-3000 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की है। प्रेस्टिज एस्टेट्स देश की जानी-मानी रियल एस्टेट डेवलपर है और इसकी दक्षिण भारत में दमदार मौजूदगी है। कारोबारी सेहत की बात करें तो मार्च 2024 तिमाही में इसका कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 70 फीसदी गिरकर 140 करोड़ रुपये पर आ गया जबकि टोटल इनकम 31 फीसदी गिरकर 2232 करोड़ रुपये पर आ गया

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top