Uncategorized

इंडस टावर्स में अपनी 21.5% हिस्सेदारी बेचेगा वोडाफोन ग्रुप: कंपनी की अगले सप्ताह 19,213 करोड़ रुपए में हो सकती है डील

 

वोडाफोन ग्रुप मोबाइल टावर ऑपरेटर इंडस टावर्स में अपनी 2.3 बिलियन डॉलर यानी 19,213 करोड़ रुपए की पूरी हिस्सेदारी अगले सप्ताह ब्लॉक डील के जरिए बेच सकता है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस टावर्स में वोडाफोन की 21.5% हिस्सेदारी कई ग्रुप एंटिटीज के जरिए है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर डिमांड कम रही तो फाइनल डील वोडाफोन की इंडस टावर्स में पूरी हिस्सेदारी से कम में हो सकती है। इस खबर के बाद वोडाफोन आइडिया का शेयर 4.48% की तेजी के साथ 16.79 रुपए पर बंद हुआ। वहीं इंडस टावर्स का शेयर 0.13% बढ़कर 339 रुपए पर बंद हुआ।

वोडाफोन आइडिया के 5G रोलआउट और 4G कवरेज के प्लान्स
वोडाफोन आइडिया के 5G रोलआउट और 4G कवरेज के प्लान्स हैं। यही वजह है कि कंपनी एक बड़ा फंड जुटाने की कोशिश कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, वोडाफोन ने इस डील को मैनेज करने में मदद के लिए बैंक ऑफ अमेरिका, मॉर्गन स्टेनली और BNP पारिबास को हायर किया है।

एयरटेल ने​​​​​​​ इंडस में वोडाफोन की हिस्सेदारी खरीदने का किया खंडन
24 अप्रैल को भारती एयरटेल ने उन खबरों का खंडन किया था कि वह इंडस टावर्स में वोडाफोन ग्रुप की 21.05% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। बिलिनेयर सुनील मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल इंडस टावर्स की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर है। एयरटेल की इंडस में 47.95% हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top