पर्सनल केयर ब्रांड मामाअर्थ (Mamaearth) की पैरेंट कंपनी Honasa Consumer Limited ने रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) के साथ पार्टनरशिप की है. इसके तहत आपको देश भर में रिलायंस रिटेल के 1000 स्मार्ट बाजार और स्मार्ट प्वाइंट स्टोर पर मामाअर्थ के प्रोडक्ट उपलब्ध होंगे. कंपनी का मानना है कि मामाअर्थ और रिलायंस रिटेल के बीच हुए कोलेबोरेशन से ग्राहकों की मामाअर्थ के प्रोडक्ट्स तक पहुंच आसान हो जाएगी.
मामाअर्थ का दावा है कि वह सुरक्षित, नेचुरल और किसी भी तरह के हानिकारक तत्वों के मुक्त प्रोडक्ट लोगों को मुहैया कराता है. रिलायंस रिटेल के साथ कंपनी का यह कोलेबोरेशन एक बड़ी उपलब्धि है, जिससे मामाअर्थ के प्रोडक्ट्स की ऑफलाइन मार्केट में पहुंच बढ़ेगी और कंपनी की मौजूदगी भी मजबूत होगी.
क्या कहते हैं को-फाउंडर वरुण अलघ?
कंपनी के को-फाउंडर वरुण अलघ ने इस पार्टनरशिप पर कमेंट करते हुए कहा- होनासा में हम ये मानते हैं कि हमारा ब्रांड हर उस जगह पर मौजूद होना चाहिए, जहां ग्राहक हमारे प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं. मामाअर्थ के प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग के चलते हम अभी तक 1000 स्टोर्स तक अपनी मौजूदगी बना चुके हैं. हमें उम्मीद है कि आने वाले वक्त में हमारे प्रोडक्ट्स और ज्यादा स्टोर्स तक अपनी पहुंच बनाएंगे.
पति-पत्नी की जोड़ी ने किया था शुरू
मामाअर्थ की शुरुआत पति-पत्नी की जोड़ी वरुण अलघ और गज़ल अलघ ने साथ मिलकर की थी. यह स्टार्टअप इनोवेशन और साइंस का इस्तेमाल करते हुए टॉक्सिन फ्री पर्सनल केयर प्रोडक्ट बनाता है. महज 7 साल में ही कंपनी ने 200 से भी अधिक प्रोडक्ट्स का पोर्टफोलियो बना लिया है. अब तक कंपनी 50 लाख ग्राहकों तक परहुंच चुकी है और 500 शहरों के 18 हजार पिन कोड तक अपने प्रोडक्ट डिलीवर कर चुकी है.