Markets

Camlin Fine Sciences के शेयर 9% उछले, इस अधिग्रहण के बाद आया उछाल

Camlin Fine Sciences Share: कैमलिन फाइन साइंसेज के शेयरों में आज 12 जून को 9.7 फीसदी तक की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर BSE पर 5.89 फीसदी की बढ़त के साथ 110.08 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। दरअसल, इसकी मेक्सिको स्थित पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी Dresen Quimica ने बेल्जियम स्थित Vitafor Invest NV में मात्र एक यूरो में पूरी हिस्सेदारी हासिल कर ली। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1,843 करोड़ रुपये हो गया।

शेयर खरीद समझौते में विटाफोर इन्वेस्ट की सब्सिडियरी कंपनियों का 100 फीसदी अधिग्रहण शामिल है, जिसमें एडी-टेक, विटाफोर एनवी, विटाफोर चाइना, यूरोप बायोइंजीनियरिंग और Vial Sàrl में 45 फीसदी हिस्सेदारी शामिल है। विटाफोर एनिमल फीड इंडस्ट्री के लिए प्रोडक्ट्स बनाती और ट्रेड करती है। विटाफोर फीड इनग्रेडिएंट्स, न्यूट्रिशनल प्रोडक्ट, हाइजीन प्रोडक्ट्स और कीटाणुनाशक की पूरी रेंज ऑफर करती है, जिससे ग्राहक एक ही जगह पर अपनी जरूरत की सभी चीजें खरीद सकते हैं।

कैलेंडर ईयर 2023 के दौरान विटाफोर ने 1.18 मिलियन यूरो (ऑफ्टर टैक्स) के नुकसान के साथ 16.55 मिलियन यूरो का कारोबार किया। इस वर्ष के लिए विटाफोर की कुल संपत्ति लगभग 6.78 मिलियन यूरो थी। कैमलिन फाइन साइंसेज की पूर्ण स्वामित्व वाली आर्म ड्रेसेन क्विमिका फ़ीड, फूड और अन्य इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्पेशियलिटी इंटरमीडिएट केमिकल सॉल्यूशन की मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन में लगी हुई है।

 

मैनेजमेंट ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “विटाफोर की प्रोडक्ट बास्केट को कंपनी के ग्रुप के साथ जोड़ा जाएगा और बास्केट प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग मौजूदा ग्राहकों के साथ की जाएगी। यह अधिग्रहण मौजूदा ग्राहकों के साथ विटाफोर की प्रोडक्ट लाइनों को बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन तालमेल हो सकता है।”

मार्च में समाप्त तिमाही में कैमलिन फाइन साइंसेज ने 22 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया, जबकि इसे 44 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 18 फीसदी टूट चुका है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 35 फीसदी का नुकसान हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top