Uncategorized

19 जून से खुल रहा दिग्गज कंपनी का IPO, ग्रे मार्केट में दिखा चौंकाने वाला प्रीमियम

DEE Development Engineers IPO: पाइपिंग सॉल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी दी डेवलपमेंट इंजीनियर्स लिमिटेड (डीडीईएल) का आईपीओ 19 जून को खुलने वाला है। वहीं, यह इश्यू 21 जून को बंद होगा। इस आईपीओ से कंपनी 418 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। आईपीओ के लिए कंपनी ने 193-203 रुपये प्रति शेयर इश्यू प्राइस तय किया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम की बात करें तो 35 रुपये है। इस तरह, आईपीओ की लिस्टिंग 238 रुपये पर संभव है। यह भाव 17% प्रीमियम को दिखाता है।

325 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर

आईपीओ से संबंधित डॉक्युमेंट्स के ड्राफ्ट के मुताबिक आईपीओ के तहत 325 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रमोटर कृष्ण ललित बंसल 93 करोड़ रुपये मूल्य के 45.82 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश भी करेंगे। इस तरह आईपीओ का कुल आकार 418 करोड़ रुपये हो जाता है। कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी समीर अग्रवाल ने कहा कि शेयर बिक्री से जुटाए जाने वाले 325 करोड़ रुपये में से 175 करोड़ रुपये कर्ज भुगतान, 75 करोड़ रुपये वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और शेष 75 करोड़ रुपये सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

कंपनी के बारे में

बता दें कि दी डेवलपमेंट एक इंजीनियरिंग कंपनी है जो इंजीनियरिंग, खरीद, विनिर्माण के माध्यम से तेल एवं गैस, बिजली (परमाणु सहित), रसायन और अन्य प्रसंस्करण उद्योगों के लिए विशेष प्रक्रिया पाइपिंग सॉल्यूशन मुहैया कराती है।

एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और इक्विरस कैपिटल डीईई पाइपिंग सिस्टम्स आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। वहीं, लिंक इनटाइम इंडिया इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है। कंपनी के शेयर की बीएसई और एनएसई दोनों पर 26 जून, बुधवार को लिस्टिंग संभव है।

किसके लिए कितने शेयर

दी डेवलपमेंट इंजीनियर्स लिमिटेड ने 1 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के योग्य कर्मचारियों के लिए रिजर्व किए हैं, जिन्हें प्रति शेयर 19 रुपये की छूट मिलेगी। इसने इश्यू का 50 प्रतिशत योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित रखा है, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के पास नेट प्रपोजल का 15 प्रतिशत है। वहीं, शेष 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आवंटित किया जाएगा।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top