Uncategorized

हल्दीराम स्नैक्स का आ रहा IPO, कंपनी का है तगड़ा प्लान

 

Haldiram IPO: आने वाले दिनों में हल्दीराम स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड का आईपीओ लॉन्च हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह कंपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश की संभावना तलाश रही है। वहीं, विदेशी निवेशकों को बेचने की योजना पर ब्रेक लगा हुआ है। दरअसल, अग्रवाल परिवार इस कंपनी के वैल्युएशन को लगभग 12 बिलियन डॉलर पर रखना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ऐसे में कंपनी 8 अरब डॉलर से 8.5 अरब डॉलर के वैल्युएशन पर बोली लगाने पर विचार कर रही है। हालांकि, आईपीओ पर विचार शुरुआती चरण में है। रिपोर्ट के मुताबिक कंट्रोलिंग शेयर होल्डर अपनी मांगी गई कीमत को कम कर बिक्री के साथ आगे बढ़ने का फैसला कर सकते हैं।

बता दें कि हल्दीराम के नाम से जानी जाने वाली कंपनी को मई में ब्लैकस्टोन इंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम से बोलियां प्राप्त हुई थी। इसमें अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी और जीआईसी पीटीई शामिल थे। इसके साथ ही बेन एंड कंपनी और टेमासेक होल्डिंग्स पीटीई के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम से बोलियां प्राप्त हुई हैं।

कंपनी के बारे में

1930 के दशक में उत्तर भारत में गंगा बिशन अग्रवाल ने इस कंपनी को स्थापित किया था। हल्दीराम स्वीट और नमकीन स्नैक्स, फ्रोजन भोजन और ब्रेड सहित अलग-अलग तरह के खाद्य पदार्थ प्रोवाइड करती है। कंपनीदिल्ली और इसके आसपास 43 रेस्तरां भी संचालित करती ह

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top