Uncategorized

रॉकेट बनेगा कंस्ट्रक्शन कंपनी का यह शेयर, ₹63 पर जाएगा भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, देगा मुनाफा

 

Hindustan Construction Company Ltd: पीएसयू निर्माण फर्म हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी (HCC) के शेयर में पिछले कई सेशंस से लगातार तेजी देखी जा रही है। HCC के शेयर आज 1.9% चढ़कर 50.30 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। बता दें कि इस महीने अब तक यह शेयर 30% तक चढ़ गया है। शेयरों में लगातार तेजी के पीछे ब्रोकरेज का बुलिश होना है। दरअसल, ब्रोकरेज हाउस एलारा कैपिटल ने हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयर पर ₹63 के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर कवरेज शुरू किया।

क्या है डिटेल

ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है कि भारत इंफ्रा प्रोजेक्ट्स के लिए तैयारी कर रहा है। एचसीसी का इस क्षेत्र में नए अवसरों का लाभ उठाने पर फोकस है। कंपनी का कर्ज भी पहले के मुताबिक काफी कम हुआ है। इसके अलावा, एचसीसी रणनीतिक रूप से परमाणु ऊर्जा, जलविद्युत ऊर्जा और परिवहन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में महत्वपूर्ण बाजार के अवसरों को भुनाने के लिए तैनात है।

शेयरों के हाल

स्टॉक ने पिछले एक साल में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। सालभर में इसमें 162 प्रतिशत की तेजी और इस साल YTD में 70 प्रतिशत की तेजी आई है। इसने अब तक 6 में से 3 महीनों में सकारात्मक रिटर्न दिया है। मई में 2 प्रतिशत की गिरावट के बाद जून में स्टॉक में 31 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस बीच, अप्रैल में इसमें 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई लेकिन मार्च और फरवरी में इसमें क्रमशः 21 प्रतिशत और 8.6 प्रतिशत की गिरावट आई। वहीं, जनवरी में इस स्टॉक में 53.5 प्रतिशत की तेजी आई है।

स्टॉक पिछले सेशंस 12 जून को अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹51.13 पर पहुंच गया था। वर्तमान में यह ₹48.4 पर कारोबार कर रहा है, यह अब 20 जून, 2023 को अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹17.05 से 184 प्रतिशत आगे बढ़ गया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top