Markets

Yes Bank Share: क्या 100 रुपये तक जा सकता है शेयर प्राइस? एक्सपर्ट्स की ये है राय

प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक के शेयरों को अगले पांच साल तक होल्ड करने वाले निवेशक जबरदस्त मुनाफा कमा सकते हैं। ये कहना है टेक्निकल एनालिस्ट प्रकाश गाबा का। एक्सपर्ट का मानना है कि अगले पांच साल की अवधि में यस बैंक के शेयर 100 रुपये के भाव पर पहुंच सकते हैं। यस बैंक के शेयरों में आज 0.88 की मामूली गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 23.63 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसका मतलब है कि 100 रुपये के टारगेट प्राइस के हिसाब से निवेशकों को मौजूदा लेवल से करीब 325 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हो सकता है। कंपनी का मार्केट कैप 74,031 करोड़ रुपये है।

Yes Bank पर क्या है एक्सपर्ट की राय

सीएनबीसी आवाज पर एक दर्शक के सवाल का जवाब देते हुए गाबा ने कहा कि यस बैंक (Yes Bank) के चार्ट के अनुसार वर्तमान में बॉटम आउट प्रोसेस चल रही है, लेकिन यह कब पूरी होगी, यह क्लियर नहीं है। हालांकि, गाबा ने कहा कि मंगलवार को 23.67 रुपये पर बंद हुए शेयर को ब्रेकआउट होने के लिए मंथली टाइम-फ्रेम पर 30 रुपये से ऊपर क्लोज होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “जब भी ऐसा होगा(30 रुपये से ऊपर ब्रेकआउट), तो शेयर 100 रुपये तक जाएगा, लेकिन इसमें 5 साल लग सकते हैं।

कितना है Yes Bank का टारगेट प्राइस

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने मार्च तिमाही के नतीजों के बाद यस बैंक पर अपनी “Sell” रेटिंग बरकरार रखी है। ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए 19 रुपये प्रति शेयर का टारगेट रखा है। ब्रोकरेज ने कहा कि हालांकि बैंक का कारोबार सुधर रहा है, लेकिन वह अपने व्यू बदलने के लिए बहुत कम वैल्यूएशन मल्टीपल का इंतजार करेगा। मार्च तिमाही में यस बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) 2% बढ़कर 2153 करोड़ रुपये हो गई।

कैसा रहा है Yes Bank के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में यस बैंक के शेयरों में 6 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने करीब 17 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 4 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 44 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top