Markets

Suzlon Energy Dividend: क्या मई 2025 में होगा डिविडेंड का ऐलान? जानिए मैनेजमेंट ने क्या कहा

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने 2024 में डबल डिजिट रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों में आज 12 जून को 3.34 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 49.90 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। हाल ही में डिविडेंड के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए सुजलॉन के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) हिमांशु मोदी ने कहा कि कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2025 में हासिल करने के लिए एक बिजनेस प्लान बनाया है, जिससे यह संभावना है कि चर्चा मई 2025 के आसपास होगी। सीएफओ मोदी का यह बयान अर्निंग के बाद की बातचीत में आया। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 67,828 करोड़ रुपये हो गया है।

Suzlon Energy: Dividend के सवाल पर CFO ने क्या कहा?

सुजलॉन एनर्जी के CFO ने डिविडेंड के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मुझे पता है कि सभी शेयरधारक डिविडेंड पसंद करते हैं। इसलिए, मेरा मतलब है, मैं अभी इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। मुझे लगता है कि, आपने देखा होगा, हमने अपनी 100 फीसदी सब्सिडियरी कंपनी को पेरेंट कंपनी SGSL (सुजलॉन ग्लोबल सर्विसेज लिमिटेड) के साथ SEL (सुजलॉन एनर्जी) में विलय करने की कुछ पहल की हैं। इसलिए, जैसा कि हमने पहले कहा था, हमने एक बिजनेस प्लान बनाया है जिसे हमने वित्त वर्ष 2025 में हासिल करने के लिए खुद तैयार किया है। इसलिए, मुझे लगता है, यह संभवतः मई 2025 के आसपास होने वाली सबसे अच्छी चर्चा होगी।

Suzlon Energy के एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर ने दिया इस्तीफा

हाल ही में सुजलॉन एनर्जी के एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर ने कॉर्पोरेट गवर्नेंस के मुद्दों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया, हालांकि उन्होंने कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन की तारीफ की। सुजलॉन ग्रुप के चेयरमैन विनोद तांती को अपने इस्तीफे में मार्क डेसेडेलियर ने कहा कि वे पिछले 18 महीनों में सुजलॉन द्वारा दर्ज किए गए ऑपरेशनल और वित्तीय प्रदर्शन से “बहुत प्रसन्न” हैं, लेकिन कई ऐसी स्थितियां रही हैं जहां कॉर्पोरेट गवर्नेंस के स्टैंडर्ड उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

CNBC-TV18 को दिए गए जवाब में कंपनी ने कहा, “हम पिछले वर्षों में कंपनी में श्री डेसेडेलियर के योगदान की सराहना करते हैं और आभारी हैं कि उन्होंने पिछले अठारह महीनों में कंपनी के ऑपरेशनल और वित्तीय प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया।”

Suzlon Energy पर क्या है ब्रोकरेज की राय

घरेलू ब्रोकरेज हाउस नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने हाल ही में सुजलॉन एनर्जी पर ‘Buy’ की सिफारिश की है और ₹53 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। एक अन्य ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने भी ₹54 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बनाए रखी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top