Markets

RITES के शेयरों में 3% की तेजी, इस नए एग्रीमेंट के बाद जमकर खरीदारी

राइट्स लिमिटेड के शेयरों में आज 12 जून को 3 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 1.06 फीसदी की बढ़त के साथ 681.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल डिवीजन में स्थित पूर्वी रेलवे के अंडाल डीजल शेड के साथ एक एग्रीमेंट किया है। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 16386 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 826.15 रुपये और 52-वीक लो 365 रुपये है।

RITES का बयान

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में राइट्स ने कहा कि यह समझौता अंडाल डीजल शेड फैसिलिटी में कंपनी और अन्य क्लाइंट्स के स्वामित्व वाले डीजल-इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव की शेड्यूल्ड रिपेयर और मेंटेनेंस पर सहयोग के लिए एक फ्रेमवर्क स्थापित करता है।

सरकारी कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि इस पार्टनरशिप का मकसद डीजल लोकोमोटिव की मरम्मत और रखरखाव की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना है। इस सहयोग के हिस्से के रूप में, RITES हायर शेड्यूल रिपेयर के लिए बिजनेस अवसरों की पहचान करेगा, जबकि अंडाल डीजल शेड मेंटेनेंस का काम करेगा।

RITES ने बांग्लादेश रेलवे के साथ भी किया है समझौता

इसके पहले 20 मई को एक अन्य रेगुलेटरी फाइलिंग में RITES ने बांग्लादेश रेलवे के साथ देश को 200 ब्रॉड-गेज पैसेंजर गाड़ियां सप्लाई करने के लिए एक समझौते की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि यह कॉन्ट्रैक्ट 111.26 मिलियन डॉलर (लगभग ₹915 करोड़) का है, जिसे ग्लोबल कंपटीटिव बिडिंग प्रोसेस के माध्यम से यूरोपीय इनवेस्टमेंट बैंक (EIB) द्वारा फाइनेंस किया गया है। कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों के तहत, RITES जरूरी इक्विपमेंट की सप्लाई करेगा और डिजाइन, स्पेयर पार्ट्स सपोर्ट और ट्रेनिंग में एक्सपर्टाइज प्रदान करेगा।

राइट्स ने यह भी कहा कि वह बांग्लादेश के इन्फ्रॉस्ट्रक्चर डेवलपमेंट में लंबे समय से पार्टनर रहा है और इससे पहले बांग्लादेश रेलवे को 120 ब्रॉड गेज (BG) पैसेंजर कोच, 36 BG लोकोमोटिव और 10 मीटर गेज लोकोमोटिव की सप्लाई कर चुका है। इनके अलावा, राइट्स ने बांग्लादेश में कई अन्य इन्फ्रॉस्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर भी सहयोग किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top