Markets

InterGlobe ने IndiGo में बेची 2% हिस्सेदारी, Citigroup ने खरीदे 31 लाख शेयर

राहुल भाटिया की इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड ने इंडिगो एयरलाइन में 2 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है। यह हिस्सेदारी आज 11 जून को 3367.30 करोड़ रुपये में बेची गई। यह सौदा 4362.04 रुपये प्रति शेयर के एवरेज प्राइस पर किया गया। इस बीच इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के शेयरों में आज 4.26 फीसदी की गिरावट आई है। यह स्टॉक BSE पर 4368.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 1.68 लाख करोड़ रुपये है। दूसरी ओर, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस ने इंटरग्लोब एविएशन के 31 लाख शेयर खरीदे हैं, जो 0.81 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है, जिसकी कीमत 1362 करोड़ रुपये है।

InterGlobe Enterprises ने बेचे 77,19,573 इक्विटी शेयर

BSE के पास उपलब्ध बल्क डील के आंकड़ों के अनुसार इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने 77,19,573 इक्विटी शेयर बेचे, जो इंटरग्लोब एविएशन में 1.99 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। हिस्सेदारी बिक्री के बाद कंपनी में इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 37.75% से घटकर 35.76% रह गई।

बाद में इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने एक बयान में कहा, “इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो) के 7.72 मिलियन शेयर (इंडिगो की कुल शेयर कैपिटल का 2 फीसदी) आज इंडियन स्टॉक एक्सचेंजों पर इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (IGE) की ओर से ब्लॉक ट्रेड के माध्यम से क्रॉस किए गए।”

InterGlobe Enterprises कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

इंटरग्लोब ने आगे कहा कि आय का इस्तेमाल IGE की हॉस्पिटैलिटी और अन्य बिजनेस को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। इसके साथ ही सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल होगा। इस बिक्री के पूरा होने के बाद भी राहुल भाटिया से संबंधित प्रमोटर ग्रुप इंडिगो का सबसे बड़ा शेयरधारक बना रहेगा।

राहुल भाटिया बने रहेंगे मैनेजिंग डायरेक्टर

इंटरग्लोब ने कहा, “राहुल भाटिया कंपनी के प्रमोटर और मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में अपनी भूमिका को बनाए रखेंगे और इंडिगो के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर पीटर एल्बर्स के साथ मिलकर इंडिगो की रणनीतिक दिशा को आगे बढ़ाएंगे।” इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज एविएशन (इंडिगो), हॉस्पिटैलिटी, लॉजिस्टिक्स, एयरलाइन मैनेजमेंट, ट्रैवल कॉमर्स, एडवांस पायलट ट्रेनिंग और एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरिंग जैसे सेगमेंट्स में कारोबार करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top