Markets

HCL Tech को मिला ₹2,323 करोड़ का भारी ऑर्डर, शेयर बाजार बंद होने के बाद आई खबर

आईटी सेक्टर की कंपनी एचसीएल टेक (HCL Tech) को 27.8 करोड़ डॉलर (करीब 2,323 करोड़ रुपये) का एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर जर्मनी के कोऑपरेटिव प्राइमरी बैंक, डॉयचे एपोथेकर-अंड अर्ज्टेबैंक ईजी (ApoBank) से मिला है। HCL टेक ने मंगलवार 11 जून को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि उसे यह ऑर्डर 7.5 सालों में पूरा करना है। कंपनी ने बताया वह ApoBank को उसके ग्राहकों को तेज और सुरक्षित बैंकिंग सेवाएं मुहैया करने के लिए रिजल्ट-ओरिएंटेड सर्विस मॉडल बनाकर देगी।

एपोबैंक के सीओओ और एग्जिक्यूटिव बोर्ड के सदस्य थॉमस रनगे ने कहा, “एपोबैंक की HCL टेक के साथ पहले से साझेदारी रही है और अब हम इस साझेदारी का और विस्तार करने का ऐलान कर रहे हैं। HCL टेक के पास IT इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाउड मैनेज्ड सेवाओं से जुड़ी विश्व स्तरीय क्षमताए हैं। साथ ही उसके पास बैकिंग सिस्टम में काम करने का काफी अनुभव और एपोबैंक की गहरी समझ है। यह HCL टेक को एपोबैंक के लिए आदर्श पार्टनर बनाता है।”

HCL टेक के एग्जिक्यूटिव वाइस-प्रेसिडेंट और यूरोप में फाइनेंशियल सर्विसेज के हेड सुदीप लाहिरी ने कहा, “एपोबैंक 2021 में एप्लिकेशन सेवाओं में पार्टनरशिप के जरिए HCL टेक का क्लाइंट बना था। नए कॉन्ट्रैक्ट के चलते हमारे आपसी रिश्तों में और महत्वपूर्ण विस्तार होगा।”

बता दें कि HCL टेक, बैंकिंग तकनीक और सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी एवलोक की रणनीतिक साझेदार है, और एवलोक के कोर बैंकिंग सिस्टम के साथ इसकी मजबूत विशेषज्ञता है। कंपनी एवलोक के जरिए ही एपोबैंक को सेवाएं मुहैया कराएगी।

इस बीच NSE पर 11 जून को HCL टेक के शेयर 0.65 फीसदी की तेजी के साथ 1,428 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 3.76 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 25.30 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top