Markets

GAIL India के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश, चेक करें टारगेट प्राइस

गैस सप्लायर कंपनी गेल इंडिया के शेयरों में आज 11 जून को 3 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 2.28 फीसदी की बढ़त के साथ 212.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने कंपनी के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। यही वजह है कि आज स्टॉक में जमकर खरीदारी देखी गई। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1.39 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 233 रुपये और 52-वीक लो 103.20 रुपये है।

GAIL India की देश का सबसे बड़ा इथेन क्रैकर प्रोजेक्ट स्थापित करने की तैयारी

गेल इंडिया ने मध्य प्रदेश में 60000 करोड़ रुपये की लागत वाली 1500 केटीए इथेन क्रैकर प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए बोली लगाई है। यह देश का सबसे बड़ा इथेन क्रैकर प्रोजेक्ट होगा। मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इस अहम प्रोजेक्ट के लिए लगभग 800 हेक्टेयर भूमि आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक बार सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हो जाने के बाद गेल का बोर्ड निवेश की मंजूरी मांगेगा।

 

इसके अलावा, एक ग्रीनफील्ड पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स प्रस्तावित है, जिसका लक्ष्य LLDPE, HDPE, MEG और प्रोपलीन का प्रोडक्शन करना है। मध्य प्रदेश के चीफ मिनिस्टर ऑफिस ने कहा है कि कंस्ट्रक्शन फेज के दौरान लगभग 15,000 लोगों को रोजगार मिलेगा, जबकि ऑपरेशनल फेज के दौरान लगभग 5600 नौकरियां पैदा होंगी।

GAIL India पर क्या है ब्रोकरेज की राय

इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने गेल इंडिया के शेयरों को Buy रेटिंग दी है और 250 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 17 फीसदी से अधिक की तेजी की संभावना है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी अपने फीडस्टॉक को डायवर्सिफाइ कर रही है। हालांकि, दूसरी ओर ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन इस शेयर पर Neutral है।

कैसा रहा है GAIL India के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में गेल इंडिया के शेयरों में 10 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 51 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 28 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 102 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसने 231 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top