Uncategorized

24 रुपये के शेयर ने दिया 3610% रिटर्न, अब खरीदने की लूट, लगा अपर सर्किट

 

kesar india share: बीते दो साल में कई ऐसे शेयर हैं जिन्होंने निवेशकों को चौंकाने वाला रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक शेयर केसर इंडिया का है। इस शेयर की कीमत पिछले दो वर्षों में लगभग 3600% बढ़ी है। अब एक बार फिर शेयर में तूफानी तेजी देखने को मिल रही है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन इस शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा और भाव 906.70 रुपये तक पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। 30 जून 2023 को यह शेयर 24.47 रुपये के भाव पर था, यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है। इस तरह यह शेयर 3610% बढ़ गया है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

तकनीकी विश्लेषकों के अनुसार केसर इंडिया शेयर की कीमत आम तौर पर सर्किट के भीतर चलती है और कम ट्रेडिंग वॉल्यूम का अनुभव करती है। ऐसे शेयरों से दूर रहने की सलाह दी जाती है, भले ही शेयर का परफॉर्मेंस कुछ भी हो। एक विश्लेषक ने कहा कि इस प्रकार के शेयरों का प्रबंधन मजबूत हाथों द्वारा किया जाता है, इसलिए इनमें कारोबार करने से बचना चाहिए।

बोनस शेयर देने का किया था ऐलान

बता दें कि कंपनी ने एक पर 6 बोनस शेयर बांटने का ऐलान किया था। इस बोनस शेयर को मंजूरी मार्च महीने में दी गई। केसर इंडिया एक रियल एस्टेट डेवलपर है। यह कंपनी उच्च गुणवत्ता वाली हाउसिंग और कॉमर्शियल प्रोजेक्ट्स में विशेषज्ञता रखती है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार केसर इंडिया बिल्डरों, एसेट डेवलपर्स, इंजीनियरिंग कॉन्ट्रैक्टर, सिविल, मैकेनिकल और लेबर कॉन्ट्रैक्टर, भवन निर्माण और निर्माण आदि में सक्रिय है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल

केसर इंडिया के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो 74.99 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 25.01 फीसदी है। कंपनी के प्रमोटर गोपाल गुप्ता के पास सबसे अधिक 1,67,28,600 शेयर या 67.69 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, सचिन गोपाल गुप्ता के पास कंपनी के 9,26,324 शेयर या 3.75 फीसदी हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top