Markets

Suzlon Energy के शेयरों में 4% का उछाल, कंपनी को AMPIN एनर्जी से मिला 103 MW का ऑर्डर

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में आज 11 जून को 4 फीसदी तक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 1.80 फीसदी की बढ़त के साथ 48.20 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी को AMPIN एनर्जी ट्रांजिशन से 103.9 मेगावाट (MW) का नया ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर राजस्थान के फतेहगढ़ में हाइब्रिड लैटिस टर्बुलर टावर के साथ 33 विंड टर्बाइन जनरेटर लगाने के लिए है। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 65,570.61 करोड़ रुपये हो गया है।

Suzlon Energy को मिले ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

एग्रीमेंट के तहत सुजलॉन (Suzlon Energy) पवन टर्बाइन (इक्विपमेंट सप्लाई) की सप्लाई करेगा और निर्माण और कमीशनिंग सहित प्रोजेक्ट को एग्जीक्यूट करेगा। सुजलॉन कमीशनिंग के बाद कंप्रिहेंसिव ऑपरेशन और मेंटेनेंस सर्विसेज भी प्रदान करेगा।

 

सुजलॉन ग्रुप के इंडिया बिजनेस के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर विवेक श्रीवास्तव ने कहा, “सुजलॉन और AMPIN एनर्जी ट्रांजिशन भारत में रिन्यूएबल एनर्जी के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध हैं। आगे चलकर हम इंडस्ट्री को हाइब्रिड रिन्यूएबल एनर्जी की बढ़ती वॉल्यूम में शामिल होते देखेंगे, जो इफेक्टिव एनर्जी ट्रांजिशन की आधारशिला होगी।”

इससे पहले इंडिपेंडेंट डायरेक्टर मार्क डेसेडेलर ने सुजलॉन एनर्जी से अपना इस्तीफा दे दिया था। पत्र में उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कंपनी का कॉर्पोरेट गवर्नेंस और ट्रांसपेरेंसी उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं है। हालांकि, वे कंपनी के फाइनेंशियल और ऑपरेशनल सुधार से संतुष्ट हैं।

Suzlon Energy पर ब्रोकरेज की राय

ICICI सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने कहा कि इसे देखते हुए मैनेजमेंट कॉर्पोरेट गवर्नेंस के स्पेसिफिक मुद्दों को एड्रेस करने के लिए कॉन्फिडेंट है और कॉर्पोरेट गवर्नेंस और डिस्क्लोजर को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 60 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने भी सुजलॉन एनर्जी पर ‘Buy’ कॉल बनाए रखा और इसके लिए टारगेट प्राइस 53 रुपये प्रति शेयर पर बरकरार रखा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top