Markets

ONGC के शेयरों में आ सकती है 50% तक तेजी, विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने बरकरार रखी ‘Buy’ रेटिंग

ONGC Share Price: अंतरराष्ट्रीय ब्रोकरेज फर्म जेफरीज (Jefferies) ने ओएनजीसी (ONGC) के शेयर पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग को बरकरार रखा है। ब्रोकरेज ने कहा कि उसे केंद्र सरकार के स्तर पर नीतियों के पहले के तरह ही जारी रहने की उम्मीद है, जिससे ऑयल सेक्टर की सरकारी कंपनियों का मुनाफा ऊंचे स्तर पर रह सकता है। इससे पहले 4 जून को आए लोकसभा चुनाव नतीजों में जब बीजेपी अकेले दम पर 272 का आंकड़ा पार करके बहुमत हासिल करने में नाकाम रही तो, निवेशकों ने ONGC के शेयर में जमकर बिकवाली की थी। ONGC का शेयर उस दिन करीब 9 प्रतिशत गिर गया था।

जेफरीज के मुताबिक, शेयरों में आई हालिया गिरावट अब रुकती हुई दिख रही है और यह निवेशकों के लिए एंट्री का एक आकर्षक बिंदु भी हो सकता है। यह सुधार बहुत अधिक दिख रहा होता है और निवेशकों के लिए एक आकर्षक प्रवेश बिंदु साबित हो सकता है। ब्रोकरेज फर्म ने ONGC के लिए 390 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है, जो इसमें मौजूदा स्तर से करीब 50 प्रतिशत तक तेजी आने की संभावना जताता है।

जेफरीज की रिपोर्ट के मुताबिक, ONGC के शेयर आज 11 जून को NSE पर बढ़त के साथ खुले और सुबह 9.45 बजे के करीब 3.47 फीसदी की तेजी के साथ 268.15 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 30.58 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को लगभग 73 फीसदी का रिटर्न दिया है।

 

ब्रोकरेज ने कहा कि ONGC मौजूदा वित्त वर्ष की तिमाही में केजी बेसिन से अपने उत्पादन में बढ़ोतरी करेगी। यह इसके शेयर के लिए ट्रिगर प्वाइंट हो सकता है। इसके अलावा प्रॉफिट में ग्रोथ पर नजर रखने की सलाह दी गई है। कुल मिलाकर, जेफरीज को भरोसा है कि ओएनजीसी का मुनाफा अपने पिछले औसत की तुलना में ऊंचा बना रहेगी।

इससे पहले 15 अप्रैल को जारी एक नोट में जेफरीज ने कहा था कि उसे उम्मीद है कि ONGC मजबूत फ्री कैश फ्लो पैदा करेगी और अपने शुद्ध कर्ज को कम करेगी, जिससे वित्त वर्ष 2024 से 2026 के बीच इसका मुनाफा बढ़ेगा।

 

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top