Uncategorized

दमदार EV स्टॉक का भाव 5 दिन में 54% चढ़ा, कीमत अब भी 100 रुपये से कम, आज 19% की उछाल

 

Wardwizard Innovations Mobility Share Price: शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से वार्डविजार्ड इंवोशेन्स एंड मोबिलिटी के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिली है। आज फिर से इस ईवी स्टॉक की कीमतों में 19 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 75.25 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया है। बता दें, कंपनी भारत में टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने में सबसे आगे है।

5 दिन में 54% का रिटर्न

कंपनी को हाल ही में Beulah International Development Corporation की तरफ से 1.29 बिलियन डॉलर का काम मिला है। यह फिलीपींस की कंपनी है। बता दें, पिछले सत्र में इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। वहीं, अबतक 5 कारोबारी सेशन में इस स्टॉक का भाव 54 प्रतिशत तक बढ़ा है। कंपनी का 52 वीक हाई 86.50 रुपये और 52 वीक लो लेवल 33.21 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 1875.95 रुपये है।

किस नाम से भारत में है प्रोडक्ट बेचती है कंपनी?

इस ऑर्डर के तहत कंपनी टू-व्हीलर्स और थ्री व्हीलर्स के साथ-साथ फिलीपींस मार्केट के लिए फोर व्हीलर्स इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनानी है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस पार्टनरशिप के जरिए फिलीपींस में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में नया इनोवेशन लाना है। जिससे नई नौकरियां बनेंगी। और लोकल इकोनॉमी को सपोर्ट मिलेगा। बता दें, भारत में कंपनी Joy e-bike के नाम से गाड़ियां बेचती है।

400 से अधिक शहरों में कंपनी का विस्तार

इस कंपनी के पास 10 मॉडल हैं। भारत में कंपनी की मौजूदगी 400 से अधिक प्रमुख शहरों में है। मौजूदा समय में वार्डविजार्ड इंवोशेन्स एंड मोबिलिटी सालाना 1,20,000 यूनिट का प्रोडक्शन कर लेती है। बता दें, मार्च तिमाही में कंपनी अमेरिका की कंपनी ट्रिटॉन ईवी के साथ 5 साल का समझौता किया था।

कंपनी के नेट प्रॉफिट में इजाफा

जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 4.28 करोड़ रुपये था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध फायदा 1.45 करोड़ रुपये का हुआ था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। स्टॉक मार्केट जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top