IPO

Kronox Lab Sciences IPO: 10 जून को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा? लेटेस्ट GMP और एक्सपर्ट की राय

Kronox Lab Sciences IPO: क्रोनॉक्स लैब साइंसेज के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 10 जून को होने वाली है। इस आईपीओ को निवेशकों की मजबूत प्रतिक्रिया मिली है और यह 117.25 गुना सब्सक्राइब हुआ है। ऐसे में कल आईपीओ निवेशकों को अच्छा-खासा लिस्टिंग गेन मिल सकता है। ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग को लेकर पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं। यह इश्यू 3 जून से 5 जून तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। कंपनी ने इसके लिए 129 से 136 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 130.15 करोड़ रुपये जुटाने का है।

Kronox Lab Sciences IPO: ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

लिस्टिंग से एक दिन पहले भी ग्रे मार्केट में Kronox Lab Sciences के आईपीओ को लेकर पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिख रहा है। अनलिस्टेड मार्केट में आज 9 जून को कंपनी के शेयर 30 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 166 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 22 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा।

Kronox Lab Sciences IPO: क्या है एक्सपर्ट्स की राय

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च एनालिस्ट प्रथमेश मसदेकर ने कहा, “कंपनी स्पेशलाइज्ड और डायवर्स एंड-यूजर्स इंडस्ट्रीज की जरूरतों को पूरा करने वाले केमिकल प्रोडक्ट्स का निर्माण करती है, इसलिए हमारा मानना ​​है कि कंपनी के पास लॉन्ग कस्टमर अप्रुवल सायकल और सख्त प्रोडक्ट स्टैंडर्ड के कारण बाजार में खास कंपटीटिव एडवांटेज है।”

स्वास्तिका इनवेस्टमार्ट की शिवानी न्याति को अस्थिर बाजार स्थितियों के कारण ग्रे मार्केट प्रीमियम में हाल ही में आई गिरावट के बावजूद Kronox Lab Sciences की अच्छी लिस्टिंग की उम्मीद है। न्याति का कहना है कि निवेशकों को संभावित जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए। कंपनी का अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निवेश, विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव के जोखिम को प्रस्तुत करता है। इसके अतिरिक्त, वर्तमान उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल अधिकतम से कम है, और सीमित प्रोडक्ट क्वांटिटी कुछ क्षेत्रों में रेवेन्यू ग्रोथ को प्रतिबंधित कर सकती है।

Kronox Lab Sciences IPO को मिला मजबूत सब्सक्रिप्शन

Kronox Lab Sciences का आईपीओ कुल 117.25 गुना सब्सक्राइह हुआ है। इसके तहत क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 89.03 गुना, नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 301.92 गुना और रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 54.24 गुना सब्सक्राइब हुआ।

क्या करती है Kronox Lab Sciences

2008 में इनकॉरपोरेट हुई क्रोनॉक्स लैब साइंसेज लिमिटेड डायवर्स एंड-यूजर इंडस्ट्रीज के लिए हाई प्योरिटी स्पेशिएलिटी फाइन केमिकल्स बनाती है। इनका इस्तेमाल कई तरह की एप्लीकेशंस जैसे एपीआई बनाने, फार्मास्युटिकल फॉर्म्यूलेशंस, वैज्ञानिक अनुसंधान, न्यूट्रास्युटिकल्स, बायोटेक एप्लीकेशंस, एग्रोकेमिकल फॉर्म्यूलेशंस, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स, मेटल रिफाइनरीज और एनिमल हेल्थ प्रोडक्ट्स में होता है।

कंपनी फॉस्फेट, सल्फेट, एसीटेट, क्लोराइड, साइट्रेट, नाइट्रेट्स, नाइट्राइट्स, कार्बोनेट, EDTA डेरिवेटिव्स, हाइड्रॉक्साइड, सक्सिनेट, ग्लूकोनेट आदि सहित 185 से अधिक प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत रेंज की पेशकश करती है। ये प्रोडक्ट भारत के साथ-साथ दुनिया भर के 20 से अधिक देशों के ग्राहकों को सप्लाई होते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top