Markets

Hot Stocks: पेटीएम से लेकर अदाणी एंटरप्राइजेज तक, आज इंट्राडे में इन 10 शेयरों पर निवेशक रखें नजर

Hot Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 10 जून को कमजोर शुरुआत की उम्मीद है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबित, निफ्टी इंडेक्स आज 37.5 अंकों की गिरावट के साथ खुल सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर एक्शन देखने को मिल सकता है। इन शेयरों में पेटीएम से लेकर डालमिया भारत और अदाणी एंटरप्राइजेज तक शामिल है।

1. डालमिया भारत (Dalmia Bharat)

इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी, डालमिया सीमेंट ने सोलरक्राफ्ट पावर की 26% हिस्सेदारी और 26% कनवर्टिबल डिबेंचर खरीदने के लिए एक शेयर सब्सक्रिप्शन समझौता, शेयरहोल्डर्स समझौता और पावर परचेज एग्रीमेंट किया है।

2. कोरोमंडल इंटरनेशनल (Coromandel International)

 

कंपनी ने 9 जून को आंध्र प्रदेश के काकीनाडा कॉम्प्लेक्स में एक नए नैनो फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन किया। यह प्लांट कई तरह के एनपीके ग्रेड का उत्पादन करती है और इसकी सालाना क्षमता 20 लाख टन फर्टिलाइजर्स की है। साथ ही यह पूरे भारत में कृषक समुदाय की जरूरतों को पूरा करती है।

3. एमफैसिस (Mphasis)

कंपनी के शेयरों में आज एक ब्लॉक डील देखने को मिल सकती है। इसके तहत विदेशी निवेशक ब्लैकस्टोन कंपनी में अपनी 10.6 प्रतिशत हिस्सेदारी को 2,350 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर बेच सकती है। यह इसके पिछले बंद भाव से करीब 5 प्रतिशत की छूट पर है।

4. रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (RailTel Corporation of India)

कंपनी को आईसीटी इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर सर्विसेज इनकॉर्पोरेटेड (NICSI) से 81.6 करोड़ रुपये का एक वर्क ऑर्डर मिला है।

5. एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स (Apeejay Surrendra Park Hotels)

कंपनी ने नैनीताल (उत्तराखंड) के अमगढ़ी में ‘द पार्क’ ब्रांड नाम से एक नया होटल बनाया है और इसे अक्टूबर 2025 तक कंपनी के मैनेज्ड प्रॉपर्टी के रूप में शुरू किया जाएगा।

6. आईनॉक्स विंड (Inox Wind)

कंपनी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली 4 नई सहायक कंपनियां बनाई हैं। इनका नाम है जुनाचाय विंड एनर्जी, धारवी कलां विंड एनर्जी, डांगरी विंड एनर्जी और कडोडिया विंड एनर्जी। ये कंपनियां पूरे भारत में विंड फार्म डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित करेंगी।

7. पेटीएम (Paytm)

भारत में यूनिफाइ़ पेमेंट इंटरफेस (UPI) मार्केट में पेटीएम की हिस्सेदारी लगातार चौथे महीने गिर गई। NPCI के आंकड़ों के अनुसार, मई में कुल UPI लेन-देन में इसकी हिस्सेदारी घटकर 8.1% पर आ गई, जो जनवरी में 13% थी।

8. अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises)

इसकी सहायक कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (AAHL) ने बताया कि उसने वित्त वर्ष 2023-2024 (FY24) में 10 लाख टन एयर कार्गो का संचालन किया है। यह पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले करीब 7 प्रतिशत की ग्रोथ है।

9. केईसी इंटरनेशनल (KEC International)

कंपनी को विभिन्न सेक्टर्स में 1,061 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिले हैं। ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) बिजनेस को भारत, पूर्वी एशिया प्रशांत और अमेरिका में विभिन्न परियोजनाओं के लिए ऑर्डर मिले हैं। वहीं इसके रेलवे बिजनेस को देश में ही तकनीकी रूप से सक्षम और पारंपरिक दोनों क्षेत्रों में ऑर्डर जीते हैं।

10. जुबिलेंट फार्मोवा (Jubilant Pharmova)

अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर, USFDA ने वाशिंगटन के स्पोकेन में स्थित इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के लिए तीन टिप्पणियां जारी की हैं। कंपनी ने कहा कि इन टिप्पणियां में जताई चिंता के लिए वह जल्द ही एक एक्शन प्लान पेश करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top