Markets

Axiscades Technologies ने इंडियन आर्मी को शुरू की ड्रोन से लड़ने वाले सिस्टम्स की डिलीवरी, शेयर 4% चढ़े

Axiscades Technologies Share Price: टेक्नोलॉजी और इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस प्रोवाइडर Axiscades Technologies के शेयर में 10 जून को 4 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि उसने 100 करोड़ रुपये के ऑर्डर के हिस्से के रूप में इंडियन आर्मी को एडवांस्ड काउंटर ड्रोन सिस्टम्स की डिलीवरी शुरू कर दी है। अपनी तरह के पहले इन सिस्टम्स का नाम ‘मैन पोर्टेबल काउंटर ड्रोन सिस्टम’ (MPCDS) है। MPCDS भारत की रक्षा क्षमताओं में एक गेम चेंजर है।

बीएसई पर सुबह Axiscades Technologies का शेयर बढ़त के साथ 488 रुपये पर खुला। इसके बाद पिछले बंद भाव से 10.6 प्रतिशत तक उछला और 529.60 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 2100 करोड़ रुपये है। कारोबार बंद होने पर शेयर 4.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ 500.75 रुपये पर सेटल हुआ।

क्या है MPCDS की खासियत

Axiscades Technologies की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि MPCDS पूरी तरह से मेड इन इंडिया सिस्टम है। यह कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल है, और बैटरी और मेन पावर सप्लाई दोनों पर चलता है। कमांड व कंट्रोल और नेविगेशन सहित विभिन्न फ्रीक्वेंसी स्पेक्ट्रम्स को कवर करने वाला यह सिस्टम 5 किलोमीटर तक की रेंज में विभिन्न प्रकार के ड्रोन्स का पता लगाने और उन्हें रोकने की क्षमता रखता है। कंपनी का मकसद सभी ड्रोन यूनिट्स को 2024 के आखिर तक इंडियन आर्मी को डिलीवर करने का है।

Axiscades Technologies का में कितना रेवेन्यू

Axiscades Technologies का जनवरी-मार्च 2024 तिमाही में रेवेन्यू सालाना आधार पर 14.52 प्रतिशत बढ़कर 255.65 करोड़ रुपये रहा। इस दौरान मुनाफे में सालाना आधार पर 45.37 प्रतिशत की कमी आई और यह 8.71 करोड़ रुपये रह गया। मार्च 2024 के आखिर तक कंपनी में प्रमोटर्स के पास 60.30 प्रतिशत और पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 39.70 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top