Uncategorized

सोने पर आई बड़ी खबर! 2 महीनों के निचले स्तर पर पहुंचा गोल्ड; जानिए क्यों निकली हवा

 

Gold Price Today: शेयर बाजार में जहां नए रिकॉर्ड बनते दिखे हैं, वहीं कमोडिटी बाजार में जबरदस्त गिरावट दिख रही है. सोना तो लगातार दूसरे दिन पिटता हुआ दिख रहा है. शु्क्रवार को सोना धड़ाम हो गया था. सोमवार को भी यहां पर गिरावट ही दर्ज रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बड़ी गिरावट के बीच भारतीय वायदा बाजार में भी सोना आज 360 रुपये से ज्यादा की गिरावट लेकर 70,989 रुपये प्रति 10 ग्राम चल रहा है. शुक्रवार को ये 71,353 पर बंद हुआ था. बता दें कि शुक्रवार को कॉमेक्स पर सोना 80 डॉलर पर फिसल गया था. वहीं, MCX पर सोना दो महीनों में पहली बार 71 हजार के नीचे आया है.

हालांकि, चांदी में तेजी बरकरार है, हां ये भी 90,000 के नीचे जरूर आ गई है. MCX पर चांदी 393 रुपये की तेजी लेकर 89,482 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रही थी. शुक्रवार को ये 89,089 पर बंद हुई थी. शुक्रवार को चांदी में भी बड़ी गिरावट दर्ज हुई थी. सिल्वर शुक्रवार को 6% फिसलकर करीब 4 हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया था.

ग्लोबल बाजार में बड़ी गिरावट, आखिर क्या रही वजह?

ग्लोबल बाजारों में सोने ने 3 पर्सेंट की बड़ी गिरावट देखी थी. डॉलर इंडेक्स में तेज रिकवरी से सोना लुढ़क गया और 1 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top