Uncategorized

एक इस्तीफे के बाद लुढ़क गए सुजलॉन के शेयर, बाजार खुलते ही लगा बड़ा झटका

 

विंड टर्बाइन बनाने वाली कंपनी सुजलॉन एनर्जी को बड़ा झटका लगा है। सुजलॉन एनर्जी के शेयर सोमवार को बाजार खुलते ही लुढ़क गए हैं। सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 5 पर्सेंट की गिरावट के साथ 47.35 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों में यह तेज गिरावट एक इस्तीफे के बाद आई है। सुजलॉन एनर्जी के इंडीपेंडेंट डायरेक्टर मार्क डिसीडीलर ने कॉरपोरेट गवर्नेंस से जुड़े इश्यूज का हवाला देते हुए वीकेंड में इस्तीफा दिया है। इस बीच, ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने सुजलॉन एनर्जी को बाय रेटिंग दी है और कंपनी के शेयरों के लिए 53 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

इस्तीफे में लिखी यह बात…
सुजलॉन ग्रुप के चेयरमैन विनोद तांती को लिखे गए इस्तीफे में इंडीपेंडेंट डायरेक्टर मार्क ने कहा है कि वह पिछले 18 महीने में सुजलॉन के ऑपरेशनल और फाइनेंशियल परफॉर्मेंस से बहुत खुश हैं, लेकिन कई स्थितियां ऐसी भी आई हैं, जहां कॉरपोरेट गवर्नेंस स्टैंडर्ड्स उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। ब्रोकरेज हाउस नुवामा का कहना है कि इंडीपेंडेंट डायरेक्टर ने जो मुद्दे उठाए हैं, वह बहुत सॉफ्ट हैं और प्रोसेस ओरिएंटेड हैं। नुवामा ने इस साल मई के आखिर में सुजलॉन एनर्जी का कवरेज शुरू किया था।

एक साल में 200% से ज्यादा चढ़े हैं सुजलॉन के शेयर
सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयरों में पिछले एक साल में 210 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। विंड टर्बाइन बनाने वाली कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयर 12 जून 2023 को 15.29 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 10 जून 2024 के 47.35 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, पिछले 3 साल में सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में 625 पर्सेंट से अधिक का उछाल देखने को मिला है। कंपनी के शेयर 11 जून 2021 को 6.54 रुपये पर थे। सुजलॉन एनर्जी के शेयर 10 जून 2024 को 47.35 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 52.19 रुपये है। वहीं, सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 13.21 रुपये है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top