Markets

Godawari Power & Ispat Shares: एक साल में ढाई गुना बढ़ाया पैसा, अब शेयर बायबैक पर इस दिन होगा फैसला

Godawari Power & Ispat Share Price: माइल्ड स्टील वायर बनाने वाली गोदावरी पावर एंड इस्पात अपने शेयरों को बायबैक करने वाली है। इससे जुड़े प्रस्ताव पर कंपनी 15 जून को विचार करेगी। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी की बात करें तो गोदावरी पावर एंड इस्पात के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की अगले हफ्ते शनिवार 15 जून 2024 को बैठक होनी है। इस बैठक में बोर्ड 5 रुपये की फेस वैल्यू वाले फुल्ली पेड अप इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगा। शेयरों के चाल की बात करें तो फिलहाल BSE पर यह 974.90 रुपये के भाव पर है। इस साल यह करीब 26 फीसदी मजबूत हुआ है।

बायबैक के तहत कोई कंपनी शेयरहोल्डर्स से अपने शेयरों को या तो टेंडर ऑफर या ओपन मार्केट के जरिए वापस खरीदती है। इसमें कंपनी उस समय के भाव से अधिक प्राइस पर शेयरों को खरीदती है। गोदावरी पावर एंड इस्पात की बात करें तो यह शेयर बायबैक पर 15 जून को विचार तो करेगी लेकिन यह पहली बार नहीं है जब यह शेयरों का बायबैक करेगी। इससे पहले पिछले साल 2023 में कंपनी ने 250 करोड़ रुपये के शेयरों को टेंडर ऑफर रूट के जरिए बायबैक किया था। बोर्ड ने 3.66 फीसदी यानी 50 लाख इक्विटी शेयरों के बायबैक को मंजूरी दी थी और इसके लिए 500 रुपये का भाव फिक्स किया गया था।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

गोदावरी पावर एंड इस्पात के शेयर निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुए हैं। पिछले साल 8 जून 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 360.25 रुपये के भाव पर थे। इस लेवल से एक साल में यह 183 फीसदी उछलकर 3 जून 2024 को 1,019.95 रुपये पर पहुंच गया। यह इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है। इस हाई से फिलहाल यह 4 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top