Uncategorized

इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर ने लगाई दौड़, ₹52 है भाव

 

Wardwizard Innovations share: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी- वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड को विदेश से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर फिलीपींस के बेउला इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से मिला है। यह ऑर्डर 1.29 बिलियन डॉलर का है। इस खबर के बीच शुक्रवार को कंपनी के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यह शेयर 52.26 रुपये पर बंद हुआ। यह शेयर एक दिन पहले के मुकाबले 1.55% चढ़ा है। इंट्रा-डे में यह शेयर 52.75 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है।

कंपनी का क्या है प्लान

वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड अपने मौजूदा पोर्टफोलियो से कॉमर्शियल, पैसेंजर व्हीकल सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक और थ्री-व्हीलर व्हीकल प्रोडक्ट वितरित करेगी। कंपनी फिलीपींस मार्केट के लिए कॉमर्शियल व्हीकल्स के लिए चार पहिया वाहन विकसित करेगी।

ऑर्डर की डिटेल

यह ऑर्डर एक रणनीतिक सहयोग का हिस्सा है, जिसे फिलीपींस में इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में क्रांति लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) के माध्यम से औपचारिक रूप दिया गया है। कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी का मकसद फिलीपींस में न्यू इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी लाकर सार्वजनिक परिवहन को बदलना, नई नौकरी के अवसर पैदा करना और स्थानीय अर्थव्यवस्था का समर्थन करना है। इस रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी और बेउला इंटरनेशनल परिवहन आउटलुक में बदलाव के उद्देश्य से फिलीपींस में न्यू इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी लाएंगे।

वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड भारत में जॉय ई-बाइक और जॉय ई-रिक ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माता है। बेउला इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (BEULAH) आरपीकनेक्ट ग्रुप द्वारा समर्थित और फिलीपींस की कंपनी है।

प्रमोटर्स के पास 67.46 फीसदी की हिस्सेदारी

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर्स के पास 67.46 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी के 32.54 फीसदी शेयर हैं। प्रमोटर्स में यतिन संजय गुप्ता की 35.48 फीसदी हिस्सेदारी है।  यह हिस्सेदारी 9,24,88,000 शेयर के बराबर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top