Uncategorized

अगर आपके पास है इस कंपनी के 1 शेयर तो आपको फ्री मिलेंगे 3 और शेयर, खरीदने की मच गई लूट

 

Bonus Share: स्टॉक ब्रोकर मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर पिछले कई सेशंस से फोकस में हैं। बीते शुक्रवार को यह शेयर 5% से अधिक चढ़कर 2,424.95 रुपये पर बंद हुए थे। बता दें कि पिछले तीन दिन में एनबीएफसी के शेयर में 18% की भारी बढ़ोतरी हुई। शेयरों में तेजी के पीछे बोनस शेयर है। दरअसल, कंपनी के शेयरहोल्डर्स को इस सप्ताह 3:1 के रेशियो बोनस शेयर मिलेंगे।

शेयरों ने लगातार दिए शानदार रिटर्न

बता दें कि मोतीलाल ओसवाल के शेयर इस साल YTD में यह स्टॉक 93% चढ़ गए हैं। छह महीनों में मोतीलाल के शेयर 103% बढ़ गए हैं। 8 दिसंबर 2023 को इस शेयर की कीमत 1,196.65 रुपये थी। मोतीलाल का मैक्सिमम रिटर्न लगभग 1,151% का है। पिछले एक साल में यह शेयर 258.91% चढ़ा है। इसका मार्केट कैप करीब 36,205.47 करोड़ रुपये है. स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम और निचला स्तर क्रमशः 2,677 रुपये और 660.65 रुपये है।

मोतीलाल ओसवाल बोनस इश्यू

हाल ही में एनबीएफसी ने 3:1 के रेशियो में बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की है। इसका मतलब है कि कंपनी हर एक शेयर पर 3 शेयर फ्री में देगी। इसके लिए रिकॉर्ड डेट सोमवार, 10 जून, 2024 तय की गई है। यह स्टॉक की एक्स-बोनस डेट भी होगी।

क्या है एक्सपर्ट की राय?

एमके ग्लोबल ने हाल ही में कहा, “MOFS के मार्च तिमाही के नतीजे शानदार रहे।हाउसिंग फाइनेंस कारोबार धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। इसका असर शेयरों पर दिखने को मिलेगा।” एमके ने नोट में कहा है, “हम अपने FY25-26 अनुमानों को समायोजित करते हैं और स्टॉक पर अपनी BUY रेटिंग दोहराते हैं।” ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर पर टारगेट प्राइस 2,700/शेयर दिया है।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि मोतीलाल ओसवाल समूह के पास 3 दशकों से अधिक समय से इक्विटी में विरासत है। मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (एमओएएमसी) मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड के निवेश प्रबंधक के रूप में सेबी के साथ रजिस्टर्ड है। इसे 14 नवंबर, 2008 को शामिल किया गया था। यह भारत के भीतर और बाहर स्थित निवेशकों को निवेश मैनेजमेंट और सलाहकार सेवाएं प्रदान करता है और इसमें म्यूचुअल फंड, एआईएफ और पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सेवा व्यवसाय है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top