Uncategorized

Wipro को मिला अमेरिका से बड़ा काम, शेयरों में 5% की तेजी, निवेशक गदगद

 

अमेरिका से ऑर्डर मिलने के बाद आज बेंगलुरू की आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड (Wipro Ltd) के शेयरों में 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। निफ्टी 50 में कंपनी सबसे अधिक बढ़त बनाने वाली कंपनी बन गई है। बीएसई आज विप्रो के शेयर 470.95 रुपये के लेवल पर खुलने के बाद कंपनी के शेयर 5.33 प्रतिशत की तेजी के साथ 485 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। हालांकि, इसके बावजूद अभी विप्रो के शेयर अपने 52 वीक हाई 546.10 रुपये से काफी दूर हैं।

अमेरिका से मिला 5 साल का काम

गुरुवार को एक्सचेंज को दी जानकारी में विप्रो ने कहा है कि यूएस एक अग्रणी कम्युनिकेशन सर्विसेज प्रवाइडर ने ये काम दिया है। इस डील की कीमत 500 मिलियन डॉलर की बताई जा रही है। जिसकी समय सीमा 5 साल की है। हालांकि, विप्रो ने अभी तक कंपनी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है।

9 एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो

सीएनबीसी18 की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनले ने कहा है कि इस डील को सकरात्मक तरीके से लेना चाहिए। इस डील से कंपनी के रेवन्यू में ग्रोथ देखने को मिला है। रिपोर्ट में कहा है गया है कि 45 एक्सपर्ट्स में से 23 ने इस स्टॉक को अब बेच देने की सलाह दी है। जबकि 13 ने होल्ड करने और 9 ने विप्रो पर दांव लगाने की बात की कहा है।

1 साल में 21% की तेजी

मॉर्गन स्टेनले ने 421 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। जोकि मौजूदा कीमत 12 प्रतिशत से कम है। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 21 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बता दें, कंपनी में अजीम हसन प्रेमजी की 20.70 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। किसी भी निवेश से पहले सोच समझकर फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top