Markets

Stock Split: Nandan Denim कर सकती है स्टॉक स्प्लिट का ऐलान, 17 जून को होगी बोर्ड की बैठक

नंदन डेनिम जल्द ही स्टॉक स्प्लिट का ऐलान कर सकती है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि इसके बोर्ड की बैठक 17 जून को होने वाली है, जिसमें स्टॉक स्प्लिट पर फैसला लिया जा सकता है। इस खबर के बीच कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। यह स्टॉक BSE पर 11 फीसदी की बढ़त के साथ 45 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 648.66 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 48.50 रुपये और 52-वीक लो 17.26 रुपये है।

Nandan Denim Stock Split के लिए रिकॉर्ड डेट का लेटेस्ट अपडेट

स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट अभी तय नहीं की गई है। यह पहली बार है जब नंदन डेनिम स्टॉक स्प्लिट कर रही है। 2022 में कंपनी ने 2:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए थे। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरधारकों को प्रत्येक एक शेयर के लिए दो मुफ्त शेयर जारी किए। बीएसई पर उपलब्ध लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार मार्च तिमाही के अंत में प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप के पास कंपनी में 65.06 फीसदी हिस्सेदारी है। इस बीच, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 34.94 फीसदी है।

क्या होता है Stock Split 

स्टॉक स्प्लिट आमतौर पर किसी कंपनी द्वारा अपने बकाया शेयरों को बढ़ाने के लिए किया जाता है। आमतौर पर जब किसी कंपनी के शेयर बहुत महंगे हो जाते हैं तो छोटे निवेशक उन शेयरों में निवेश नहीं कर पाते। ऐसे में कंपनी अपने शेयरों को स्प्लिट कर देती है। कंपनी छोटे निवेशकों को आकर्षित करने के लिए और बाजार में डिमांड बढ़ाने के लिए स्टॉक स्प्लिट का सहारा लेती है।

कैसा रहा है Nandan Denim के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में नंदन डेनिम के शेयरों में 17 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 57 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 64 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 129 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top