Markets

PB Fintech Shares: पीबी फिनटेक के शेयर 2% तक लुढ़के, कंपनी के चेयरमैन को SEBI ने क्यों भेजा कारण बताओ नोटिस?

PB Fintech Share price: पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी पीबी फिनटेक के शेयर शुक्रवार 7 जून को शुरुआती कारोबार में 2 फीसदी से अधिक लुढ़क गए। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उसके चेयरमैन और सीईओ, यशीष दहिया को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) से मिले एक कारण बताओ नोटिस के बाद आया है। SEBI ने दुबई में किए एक 16.69 करोड़ रुपये के एक निवेश को लेकर दहिया को यह नोटिस भेजा है। यह इनवेस्टमेंट साल 2022 में किया था। पीबी फिनटेक ने एक दिन पहले 6 जून को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया था कि यशीष ने दुबई की एक मार्केटिंग कंपनी, YKNP मार्केटिंग मैनेजमेंट में 20 लाख डॉलर (करीब 16.69 करोड़ रुपये) का निवेश किया था। यह निवेश पीबी फिनटेक की एक सहयोगी कंपनी, पीबी फिनटेक एफजेड-एलएलसी के जरिए किया गया था।

कंपनी ने इस लेनदेन के जरिए नवंबर 2022 में YKNP मार्केटिंग मैनेजमेंट की 26.72% हिस्सेदारी खरीदी थी। हालांकि इसे अप्रकाशित मूल्य संवेदनशील सूचना (UPSI) नहीं माना गया क्योंकि लेनदेन की वैल्यू ‘नॉन-मैटेरियल’ थी। PB फिनटेक ने कहा कि वह नोटिस मिलने के बाद उचित समय पर उचित कदम उठाने के लिए कानूनी सलाह ले रही है।

PB ने कहा कि हिस्सेदारी खरीदने का उद्देश्य अरब देशों ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए UAE बैंकिंग और सेल्स टीम तक पहुंच पाना था। इससे पहले अगस्त 2022 में, पीबी फिनटेक ने YKNP मैनेजमेंट में हिस्सेदारी खरीदने करने के लिए 4 मिलियन डॉलर के निवेश की जानकारी दी थी। पीबी फिनटेक ने यह भी कहा कि नोटिस का कंपनी के वित्तीय, कारोबारी या अन्य गतिविधियों पर कोई अहम असर नहीं पड़ेगा।

 

NSE पर दोपहर 12 बजे के करीब, पीबी फिनटेक के शेयर 0.71 फीसदी की गिरावट के साथ 1,280.25 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 59.85 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 98.87 फीसदी बढ़ा है।

इससे पहले गुरुवार 6 जून को PB फिनटेक के शेयरों में 428.10 करोड़ रुपये की एक बड़ी डील भी देखने को मिली थी। इस डील के जरिए कंपनी के 33 लाख शेयर या करीब 0.73 फीसदी हिस्सेदारी का लेनदेन हुआ था। डील में पीबी फिनटेक के शेयरों को 1,297 रुपये के औसम भाव पर खरीदा बेचा गया, जो इसके मौजूदा बाजार भाव से अधिक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top