Uncategorized

35 रुपये वाले IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका, GMP भी काट रहा गदर, 2 दिन में 144 गुना सब्सक्रिप्शन

Magenta Lifecare IPO: मजेंटा लाइफकेयर आईपीओ पर दांव लगाने का आखिरी मौका आज है। कंपनी का यह आईपीओ निवेशकों के लिए 5 जून को खुला था। तब से अबतक आईपीओ को 144 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया जा चुका है। बता दें, आईपीओ के जरिए कंपनी 20 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

35 रुपये है प्राइस बैंड (Magenta Lifecare IPO Price Band)

कंपनी ने आईपीओ के लिए 35 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। वहीं, इस आईपीओ का लॉट साइज 4000 शेयरों का है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 1,40,000 रुपये का दांव लगाना ही होगा। इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों को 10 जून को शेयर मिलेंगे। वहीं, कंपनी की बीएसई एसएमई में लिस्टिंग 12 जून को संभव है।

रिटेल कैटगरी में 174 गुना सब्सक्रिप्शन

कंपनी के आईपीओ को दूसरे दिन यानी कल 120.75 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इस दिन रिटेल कैटगरी में 174.84 गुना और अन्य कैटगरी में 66.50 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। वहीं, पहले दिन यानी 5 जून को आईपीओ को 24.49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। तब रिटेल कैटगरी 39.50 गुना और अन्य कैटगरी में 9.43 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

ग्रे मार्केट में कंपनी का दबदबा (Magenta Lifecare IPO GMP Today)

आईपीओ का ग्रे मार्केट में दबदबा कायम है। कंपनी 23 रुपये के प्रीमियम पर आज ट्रेड कर रही है। आज के जीएमपी को अगर देखें तो इस आईपीओ की लिस्टिंग 58 रुपये के लेवल पर हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो निवेशकों को पहले दिन ही 65 प्रतिशत का फायदा हो जाएगा।

कंपनी गद्दा और तकिया बनाने और उसे बेचने के कारोबार से जुड़ी है। मजेंटा लाइफ केयर गुजरात से संचालित होती है। मौजूदा समय में इस कंपनी में 41 कर्माचारी हैं। बता दें, आईपीओ से पहले प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 84.06 प्रतिशत थी। जोकि अब घटकर 59.59 प्रतिशत हो जाएगी।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top