Uncategorized

सुजलॉन एनर्जी की प्रतिद्वंदी कंपनी का बड़ा फैसला, शेयरों में 2% से अधिक की तेजी, कीमत 200 रुपये से कम

 

Inox Wind Share Price: सुजलॉन एनर्जी की प्रतिद्वंदी कंपनी आईएनओएक्स विंड ने बड़ा फैसला किया है। कंपनी ने अपने सर्किट में बदलाव किया है। अब आईएनओएक्स विंड का सर्किट लिमिट 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया गया है। इसका मतलब हुआ कि शेयर अब 20 प्रतिशत ऊपर और नीचे जा सकता है। बता दें, इससे पहले अपर सर्किट 10 प्रतिशत का था।

कंपनी के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। बीएसई कंपनी में कंपनी के शेयर आज 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ ओपन हुए हैं। 9.27 मिनट पर पर आईएनओएक्स विंड के शेयर 2.43 प्रतिशत की बढ़त के साथ 149.75 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे थे।

कल बढ़त के साथ बंद हुआ था शेयर

पिछले कुछ दिनों के दौरान इस ग्रीन एनर्जी स्टॉक की कीमतों में बहुत बदलाव देखने को मिला था। मंगलवार को कंपनी के शेयरों की कीमतों में 10 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन उसके अगले दो दिन कंपनी के शेयरों में अच्छी रिकवरी देखने को मिली। कल यानी गुरुवार को कंपनी के शेयर 4.28 प्रतिशत की तेजी के साथ 146.20 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

प्रमोटर्स ने पिछले महीने घटाई थी हिस्सेदारी

आईएनओएक्स विंड के शेयरों में 28 मई को भी लोअर सर्किट लगा था। तब प्रमोटर्स ने कंपनी के 5 प्रतिशत हिस्से को ब्लॉक डील के जरिए बेच दिया था। इस ब्लॉक डील से कंपनी के प्रमोटर्स को 900 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी। बता दें, प्रमोटर्स ने इन पैसों का उपयोग के सभी कर्ज चुकाने के लिए किया है। अब आईएनओएक्स विंड कर्ज मुक्त कंपनी बन चुकी है।

1 शेयर पर 3 बोनस शेयर दे चुकी है कंपनी

कंपनी इसी साल मई में एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर चुकी है। तब कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 3 बोनस शेयर दिया गया था। सीएनबीसी18 की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस नुवामा ने 193 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। ब्रोकरेज हाउस ने इस स्टॉक को बाय टैग दिया है। इस साल 2024 में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 13 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। ऐसे में किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ कर फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top