Uncategorized

बाजार बंद होने के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, सोमवार को पर शेयर पर रखें नजर

 

EV Stock: बाजार बंद होने के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर बनाने वाली कंपनी वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड (Wardwizard Innovations & Mobility) को बड़ी खुशखबरी मिली है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, इलेक्ट्रिक टू-थ्री व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को फिलीपीन्स से एक बड़ा ऑर्डर हासिल हुआ है. शुक्रवार (7 जून) को शेयर 1.55 फीसदी बढ़कर 52.26 के स्तर पर बंद हुआ है.

Wardwizard Innovations Order Details

स्टॉक एक्सचेंज BSE को दी जानकारी के अनुसार EV टू-थ्री व्हीलर बनाने वाली कंपनी को इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ फिलीपींस के पब्लिक ट्रांसपोर्ट में क्रांति लाने के लिए बेउला इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से ऑर्डर मिला है. यह ऑर्डर 1.29 अरब डॉलर (लगभग 10,768 करोड़ रुपये) का है.

इसके साथ ही, WIML अपने मौजूदा पोर्टफोलियो से उत्पाद वितरित करेगी, जिसमें कमर्शियल और पैसेंज व्हीकल सेगमेंट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, थ्री-व्हीलर शामिल हैं और फिलीपींस के बाजारों के लिए कमर्शियल व्हीकल्स के लिए चार पहिया वाहन विकसित करेगी. यह ऑर्डर एक रणनीतिक सहयोग का हिस्सा है, जिसे एक समझौता ज्ञापन (MoU) के माध्यम से औपचारिक रूप दिया गया है, जिसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ फिलीपीन्स में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम में क्रांति लाना है.

इस साझेदारी का उद्देश्य फिलीपींस में इनोवेटिव इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी लाकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बदलना, नए रोजगार के अवसर पैदा करना और स्थानीय अर्थव्यवस्था को समर्थन देना है.

Wardwizard Innovations Share Performance

ईवी स्टॉक के रिटर्न की बात करें इसने निवेशकों को निराश किया है. एक हफ्ते में यह 3 फीसदी तक बढ़ा है. लेकिन साल 2024 में स्टॉक पिछले 7 फीसदी, 3 महीने में 23 फीसदी और 6 महीने में 11 फीसदी से ज्यादा टूटा है. एक साल में शेयर का रिटर्न 7 फीसदी है. हालांकि, 5 साल में शेयर ने 570 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top