Uncategorized

चंद्रबाबू नायडू के करीबी की कंपनी के शेयरों की मची है लूट, आज 14% चढ़ा भाव, निवेशक गदगद

 

Amara Raja Energy: शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों के दौरान अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी के शेयरों की खूब चर्चा हो रही है। टीडीपी के मुखिया चंद्र बाबू नायडू की इस कंपनी के शेयरों में आज फिर से तूफानी तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर 14 प्रतिशत की तेजी के साथ 1449.55 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यह कंपनी का नया 52 वीक हाई है। बता दें, शेयर बाजार के बंद होने के समय पर स्टॉक का भाव 9.97 प्रतिशत की उछाल के साथ 1402.80 रुपये था।

बीते 3 कारोबारी दिनों के दौरान इस कंपनी के शेयरों का भाव 45 प्रतिशत की तेजी हासिल करने में सफल रहा है। वहीं, 20 मार्च 2024 को इस स्टॉक की कीमत 737.65 रुपये थी। तब से अबतक कंपनी के शेयरों में 97 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। यानी पोजीशनल निवेशकों का पैसा इस दौरान दोगुना से अधिक हो गया है।

क्या है सम्बन्ध

अमारा राजा के एमडी गल्ला जयदेव एनडीए की प्रमुख सहयोगी दल टीडीपी के पूर्व सांसद रहे हैं। वो 16वीं और 17वीं लोकसभा में सांसद चुने गए थे। लेकिन इस बार उन्होंने चुनावों से दूरी बना ली थी। कंपनी में हिस्सेदारी की बात करें तो गल्ला फैमिली प्राइवेट लिमिटेड की कुल हिस्सेदारी 32.86 प्रतिशत है।

इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में उसे सरकार चलाने के लिए टीडीपी जैसे सहयोगियों की जरूरत पड़ने वाली है। टीडीपी के पास 16 सांसद हैं। बता दें, चुनाव से पहले बीजेपी और टीडीपी साथ आए थे। उनका गठबंध आंध्र प्रदेश में भी सरकार बनाने में सफल रहा है।

क्या करती है कंपनी?

कंपनी के पास कई अलग-अलग प्रोडक्ट हैं। कंपनी लिथियम आयन से मैन्युफैक्चरिंग, एनर्जी स्टोरेज सॉल्यूशन्स, अलग-अलग ईवी चार्जर्स, ऑटोमोटिव एंड इंडस्ट्रीयल ल्यूब्रिकेंट्स आदि प्रोडक्ट और सर्विसेज देती है। कंपनी ऑटोमोटिव बैटरी अशोक लेलैंड, फोर्ड इंडिया, होन्डा, हुंडई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स आदि को बेचती है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top