Uncategorized

भीषण गर्मी के बीच कोल्ड ड्रिंक्स और आइसक्रीम की बिक्री में जोरदार उछाल

 

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इससे बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। इस बीच कोला, beverage,कोल्ड ड्रिंक्स, आइसक्रीम सहित गर्मी से राहत देने वाले अन्य प्रोडक्ट्स की मांग लगातार बढ़ रही है। पेप्सिको इंडिया और कोका कोला जैसे पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनियों ने कहा कि पूर्वी, उत्तर और मध्य भारत में मांग में भारी उछाल आया है।

कंपनियों ने मांग में भारी बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए अपना स्टॉक  बढ़ा लिया है। उनके प्रोडक्ट ई-कॉमर्स सहित रिटेल प्लैटफार्म पर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हों, ऐसा सुनिश्चित किया जा रहा है।

चरम पर गर्मी ने बढ़ाई सेल में तेजी

पेप्सिको इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ”देशभर में तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से राहत प्रदान करने वाले पेय पदार्थों की तलाश कर रहे हैं।” कोका-कोला इंडिया ने कहा कि गर्मी के मौसम के चरम पर पहुंचने के साथ ही भारतीय पेय बाजार में मांग में उल्लेखनीय तेजी आई है।

आइसक्रीम का उत्पादन बढ़ा

कोक, थम्सअप, माजा, स्प्राइट और मिनट मेड बनाने वाली इस कंपनी की बिक्री में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। हैवमोर आइसक्रीम के अनुसार, उसने उत्पादन बढ़ा दिया है, क्योंकि इस साल की मांग पिछले साल से अधिक हो गई है। हैवमोर आइसक्रीम अब दक्षिण कोरियाई कन्फेक्शनरी कंपनी लोटे वेलफूड कंपनी का हिस्सा है।

हैवमोर आइसक्रीम के प्रबंध निदेशक कोमल आनंद ने कहा, ”पिछले साल हमने सबसे भीषण गर्मियों में एक का अनुभव किया। इस साल तो तापमान उसे भी पार कर गया है।” उन्हें उम्मीद है कि इस श्रेणी की गति जारी रहेगी।

ग्लूकोज की भी बढ़ी डिमांड

डाबर इंडिया के बिक्री प्रमुख अंशुल गुप्ता ने कहा, ”पूर्व, उत्तर और मध्य भारत में गर्मी बढ़ने से हम अपने गर्मी में बिकने वाले उत्पादों खासकर ग्लूकोज की बढ़ती मांग देख रहे हैं। इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमने खुदरा और ‘स्टॉकिस्ट’ दोनों स्तर पर पहले से ही इसका भंडार बढ़ा लिया है।” एफएमसीजी (डेली यूज की वस्तुओं) मैन्युफैक्चरर डाबर इंडिया, रियल ब्रांड जूस और ग्लूकोज के साथ बेवरेज सेगमेंट में मौजूद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top