Markets

Nazara Tech ने बिग शॉपिंग का किया ऐलान, फटाक से 7% उछल गए शेयर

Nazara Tech Share Price: रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल नजारा टेक के शेयरों में आज खरीदारी का जोरदार रुझान दिख रहा है। यह खरीदारी कंपनी के इस ऐलान पर दिख रही है कि इसकी सब्सिडियरी Absolute Sports एक अमेरिकी एंटरटेनमेंट कंटेंट डेस्टिनेशन SoapCentral.com को खरीदेगी। इस ऐलान पर नजारा के शेयर रॉकेट बन गए और 7 फीसदी से अधिक उछल गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में नरमी आई है लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 5.64 फीसदी की बढ़त के साथ 715.45 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 7.34 फीसदी उछलकर 729.65 रुपये पर पहुंच गया था। मार्च तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के हिसाब से रेखा के पास इसके 65,18,620 शेयर हैं जो कंपनी की 8.52 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है।

Nazara Tech ने किस भाव पर की डील

नजारा SoapCentral.com के एसेट्स को 11.6 करोड़ रुपये की नगद खरीदेगी। इसक खरीदारी के जरिए नजारा के सब्सिडियरी की अमेरिका में एंटरटेनमेंट पब्लिशिंग सेक्टर में मौजूदगी बढ़ जाएगी। कंपनी एक पॉप कल्चर डेस्टिनेशन SK Pop भी ऑपरेट करती है जो कोरियन पॉप और कोरियन मीडिया से जुड़ी खबरें और ट्रेंड्स मुहैया कराती है। नजारा ने आज 5 जून को एक्सचेंज फाइलिंग में जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक यह सौदा 30 दिनों के भीतर पूरा हो सकता है।

मैनेजमेंट का कहना है कि एंटरटेनमेंट पब्लिशिंग इंडस्ट्री स्पोर्ट्स पब्लिशिंग की तुलना में दोगुना बड़ी है। मैनेजमेंट को भरोसा है कि इससे अबसॉलूट (Absolute) को कई प्रकार के कंटेंट कैटेगरीज में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। फ्लैगशिप ब्रांड Sportskeeda.com के जरिए Absolute Sports एक वैश्विक स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है। यह दुनिया के बड़े-बड़े स्पोर्ट्स और ईस्पोर्ट्स को कवर करती है। नजारा ने इसमें 2019 मं मेजॉरिटी हिस्सेदारी खरीदी थी।

कमजोर रही नजारा के लिए मार्च तिमाही

नजारा टेक के वित्तीय सेहत की बात करें तो इसके लिए मार्च तिमाही कमजोर रही। जनवरी-मार्च 2024 में इसका नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 9.4 करोड़ रुपये से तेजी से गिरकर 18 लाख रुपये पर आ गया। इसके मुनाफे में यह गिरावट इसलिए हुई क्योंकि रियल मनी गेमिंग बिजनेस हालाप्ले (Halaplay) जैसे लीगसी बिजनेसेज में राइट ऑफ के चलते डिस्काउंटेड ऑपरेशंस से इसे 16.87 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। कंपनी ने नजारा बांग्लादेश और एनजेड मोबाइल नाइजीरिया को भी बंद करने या विलय करने का ऐलान किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top