Markets

Hero MotoCorp Shares: 8% उछलकर शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, अब ब्रोकरेजेज का ये है रुझान

Hero MotoCorp Shares: मांग बढ़ने की उम्मीद में दोपहिया गाड़ियां बनाने वाली हीरो मोटोकॉर्प के शेयर आज रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। हीरो मोटोकॉर्प के शेयर आज इंट्रा-डे में 8 फीसदी से अधिक उछल गए और निफ्टी50 इंडेक्स पर सबसे अधिक उछलने वाले टॉप 3 स्टॉक्स में रहा। मुनाफावसूली के चलते भाव में नरमी आई लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 5.49 फीसदी की मजबूती के साथ 5603.40 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 8.76 फीसदी उछलकर 5777.40 रुपये के भाव तक पहुंच गया था। निफ्टी 50 पर हीरो से ज्यादा तेजी आज सिर्फ इंडसइंड बैंक और एमएंडएम में है जो फिलहाल 6-6 फीसदी से अधिक मजबूत हैं।

Hero MotoCorp को लेकर ब्रोकरेज का क्या है रुझान

लोकसभा चुनाव के बाद अब अगली सरकार की नीतियां कैसी रहेंगी, बाजार की निगाहें इस पर रहेंगी। हालांकि घरेलू ब्रोकरेज फर्म बर्न्स्टीन का मानना है कि दिसंबर तक गांवों में खर्च बढ़ने की उम्मीद नहीं है। हालांकि मानसून से कुछ राहत मिल सकती है। ब्रोकरेज के मुताबिक गांवों में खर्च बढ़ता है तो हीरो और बजाज जैसी दोपहिया कंपनियों को फायदा मिलेगा क्योंकि उनकी मिडिल क्लास में उनके एंट्री-लेवल बाइक्स की बिक्री बढ़ सकती है। इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प पर फोकस इसलिए बढ़ा है क्योंकि Emkay ने अपने मॉडल पोर्टफोलियो में इसे और मारुति सुजुकी जैसे ऑटो स्टॉक्स को शामिल किया है।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

हीरो मोटोकॉर्प के शेयर पिछले साल 20 जून 2023 को एक साल के निचले स्तर 2,746.00 रुपये पर थे। इस लेवल से एक साल से भी कम समय में यह 110 फीसदी से अधिक उछलकर आज 5 जून 2024 को 5,777.40 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है। इस प्रकार एक साल में इसने निवेशकों के पैसों को डबल किया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top