Uncategorized

₹9 के शेयर को खरीदने को टूटे निवेशक, 10% चढ़ गया भाव, इस ऐलान का असर

 

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार में आज जोरदार उछाल के बाद बुधवार के कारोबार के दौरान दावणगेरे शुगर कंपनी के शेयरों (Davangere Sugar Company shares) में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। शुगर कंपनी का शेयर आज ₹9 प्रति शेयर पर सपाट खुला और एनएसई पर ₹9.90 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई को छू गया। यह मंगलवार के ₹9 प्रति शेयर बंद प्राइस के मुकाबले 10 प्रतिशत की इंट्राडे बढ़ोतरी को दिखाता है। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऐलान है। दरअसल, एथनॉल बनाने वाली कंपनी ने अपने कारोबार को बढ़ाने का ऐलान किया है।

क्या है डिटेल

चीनी निर्माता कंपनी ने हाल ही में क्षमता विस्तार की घोषणा करते हुए कहा था, “दावणगेरे शुगर कंपनी को ₹54 करोड़ की परियोजना लागत पर 45 केएलपीडी अनाज-आधारित यूनिट को जोड़कर अपनी डिस्टिलरी और संचालन के विस्तार की घोषणा करने पर गर्व है।” हमारी बैंकों के साथ वित्तीय गठजोड़ पूरा हो गया है और सिविल कार्यों में लगभग 2 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। विस्तार से कंपनी अब साल के 330 दिनों तक स्वतंत्र रूप से काम कर सकेगी, जिससे एक स्थिर और मजबूत उत्पादन चक्र सुनिश्चित होगा।”

5 टुकाड़ों में बंटा था शेयर

आपको बता दें कि दावणगेरे शुगर कंपनी के शेयरों ने हाल ही में 1:5 के अनुपात में एक्स-स्प्लिट कारोबार किया था। बीएसई वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी के 1:5 स्टॉक स्प्लिट के लिए लाभार्थी शेयरधारकों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए चीनी स्टॉक ने 31 मई 2024 को एक्स-स्प्लिट कारोबार किया। इसे कंपनी ने अपने शेयरों की लिक्विडिटी बढ़ाने और निवेशकों के लिए सुलभ बनाने के मकसद से किया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top